Loading...

INDORE NEWS : सहेली को खाने पर बुलाकर उसके घर से चोरी करवाये नगदी और 5 लाख के जेवर

इंदौर। हीरानगर थाना पुलिस ने ट्रांसपोर्ट व्यवसायी के घर हुई सात लाख की चोरी में दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है। आरोपित एक महिला व्यवसायी की पत्नी की सहेली है। उसे पता था कि व्यवसायी की पत्नी लॉकर की चाबी पल्लू में बांधकर रखती है। उसने बहाने से खाने पर बुलाया और चाबी चुराकर किराएदार महिला को दे दी। पुलिस ने आरोपित महिलाओं से करीब पांच लाख रुपए का माल बरामद कर लिया है।

एएसपी (पूर्वी-3) डॉ.प्रशांत चौबे के मुताबिक, वीणानगर निवासी ट्रांसपोर्ट व्यवसायी राजपालसिंह जादौन की शिकायत पर चोरी का केस दर्ज किया गया था। जादौन ने पुलिस को बताया कि वह 5 अगस्त को दोस्तों के साथ शिर्डी गया था। पत्नी कविता घर पर अकेली थी। रात करीब 8 बजे कविता सहेली पिंकी राठौर के घर खाना खाने गई थी तभी बदमाश घर से पांच लाख रुपए और जेवर चुरा ले गए। कविता ने बताया कि बदमाशों ने घर के ताले नहीं तोड़े जबकि लॉकर की चाबी तो उसकी चुनरी के पल्लू में बंधी थी। पुलिस ने पिंकी से पूछताछ की तो वह घबरा गई और एक परिचित के जरिए पुलिस से लेनदेन कर मामला दबाने का प्रयास करने लगी। इससे शक गहरा गया और सख्ती करने पर उसने कहा कि चोरी किराएदार पूजा डाबर से कराई है। 

दरअसल पिंकी और कविता में गहरी दोस्ती है। कविता घर में रखे जेवर और रुपए की बातें भी बता देती थी। जैसे ही पिंकी को पता चला कि कविता का पति बाहर गया है, उसे घर बुला लिया। कविता ने चुनरी टेबल पर रख दी और खाना बनाने में जुट गई। मौका देख पिंकी ने चाबी चुराकर पूजा को देकर रवाना कर दिया। वह घर के सारे जेवर और रुपए निकाल लाई। टीआई राजीवसिंह भदौरिया के मुताबिक, आरोपितों से करीब एक लाख रुपए और जेवर बरामद कर लिए हैं।