Loading...

INDORE का राजू लक्ष्मण पाकिस्तान में गिरफ्तार, जासूसी का आरोप | MP NEWS

इंदौर। इंदौर निवासी राजो उर्फ राजू लक्ष्मण (RAJO - RAJU LAXMAN) को पाकिस्तान में गिरफ्तार कर लिया गया है। पाकिस्तान सरकार का दावा है कि वो परमाणु मामलों की जासूसी कर रहा था। राजू लक्ष्मण को इंदौर के नीमखेड़ी का निवासी बताया गया है। उसकी उम्र 24 साल है। 

TOI की खबर के अनुसार पाकिस्तान के अधिकारियों ने सबूत के तौर पर गिरफ्तार किए गए युवक की तस्वीर जारी नहीं की है लेकन एक अंडरवियर की फोटो जारी की है जिस पर 'मेड इन इंडिया' लिखा हुआ है। मध्य प्रदेश के डीजीपी वीके सिंह का कहना है कि उनके पास ऐसी किसी भी गिरफ्तारी की कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। 

मध्य प्रदेश के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नीमखेड़ी नाम की जगह इंदौर के अलावा खंडवा और खरगौन की बड़वाह तहसील में भी है। यहां राजू लक्ष्मण नाम का कोई व्यक्ति लापता नहीं मिला है। पाकिस्तानी ऐजेंसियों ने बताया कि उसकी मां का नाम बसंता बाई और बहन का नाम ममता है। पाकिस्तान की एजेंसियों के अनुसार उसके पास से एक लाइटर, 20 ग्राम तंबाकू, 15 रुपये के सिक्के, 1,100 रुपये नकद, दो ब्लेड और एक अखबार की कटिंग बरामद हुई। सूत्रों ने बताया कि पाकिसतान के राखी गज इलाके में एक अज्ञात स्थान पर उससे पूछताछ की जा रही है।

पाकिस्तान के अखबारों में यह फोटो छपा है

एक अन्य खबर के अनुसार राजू लक्ष्मण को डेरा गाजी खान (डीजी खान) जिले के राखी गज इलाके से बुधवार को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने बताया कि लक्ष्मण को बलूचिस्तान प्रांत से डीजी खान में दाखिल होते समय गिरफ्तार किया गया। उसे आगे की जांच के लिए एक गुप्त स्थान पर भेज दिया गया है।