Loading...

ग्वालियर से श्योपुर नैरोगेज का रेलवे ट्रेक धंसा | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। ग्वालियर से सबलगढ़ जा रही 52171 अप नैरोगेज घोसीपुरा रेलवे स्टेशन के आउटर पर रेलवे ट्रैक पर भरे पानी व ट्रैक के नीचे से धंसकी मिट्टी के कारण एक घंटे तक खड़ी रही। रेलवे ट्रैक के क्षतिग्रस्त होने की सूचना जैसे ही रेलवे अधिकारियों को मिली वैसे ही मौके पर राहत दल भेजकर रेलवे ट्रैक को दुरुस्त कराया गया। 

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह ग्वालियर नैरोगेज स्टेशन से सबलगढ़ जाने वाली 52171 अप सुबह छह बजे अपने निर्धारित समय से रवाना हुई थी, अभी ट्रेन घोसीपुरा रेलवे स्टेशन के पहले पडऩे वाले रेलवे क्रॉसिंग के पास ही पहुंची थी कि तभी लोको पायलट को कंट्रोल से सूचना मिली कि आगे रेलवे ट्रैक पर पानी के कारण मिट्टी धंसकने से रेलवे ट्रैक धंस गया है। एक फीट धंसा रेलवे ट्रैक रेलवे ट्रैक पर बिछी गिट्टियों व मिट्टी के धंसकने से टै्रक एक फीट तक धंस गया था। 

घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे रेलवे के राहत कर्मचारियों ने ट्रैक पर भरा पानी हटाने के साथ ही मिट्टी डालकर धंसे रेलवे ट्रैक को दुरुस्त किया। इस कवायद के चलते नैरोगेज एक घंटे तक घोसीपुरा के आउटर पर खड़ी रही।

ग्वालियर से श्योपुर तक बिछा यह नैरोगेज रेलवे ट्रैक उचित रख रखाव नहीं होने के कारण जीणशीर्ण हो चुका है। इस रेलवे ट्रैक पर भगवान भरोसे ही नैरोगेज ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। अभी महीने भर में ही तीन बार नैरोगेज के कोच पटरी से उतर चुके हैं।