Loading...

DAVV DISPUTE: मंत्री जीतू पटवारी ने NSUI नेताओं को फटकारा

इंदौर। मप्र के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने छात्र संगठनों के नेताओं को नसीहत देते हुए कहा है कि वे अपनी बात संबंधित व्यक्तियों के सामने मर्यादा में रहकर करें। गौरतलब है कि गुरुवार को एनएसयूआई के पदाधिकारियों द्वारा देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति के साथ बहस और विवाद किया गया था। जिसके बाद कुलपति ने मंत्री से शिकायत करने की बात कही थी।

शुक्रवार को मंत्री पटवारी ने कहा कि कोई भी राजनीतिक छात्र संगठन के पदाधिकारियों को अपनी बात और प्रदर्शन मर्यादा में रह कर करना चाहिए। छात्र संगठनों को अपनी बात रखने का हक है, लेकिन मर्यदा में। छात्र संगठनों को गुरु शिष्य परंपरा का निर्वाह करना चाहिए।

तीन साल पुराने मामले को लेकर हुई थी बहस

गुरुवार को तीन साल पुराने एक मामले पर ज्ञापन लेकर पहुंचे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को डीएवीवी की कुलपति प्रो. रेणु जैन ने जमकर खरी-खोटी सुनाई थी। कार्यकर्ताओं से प्रो. जैन ने यहां तक कह दिया था कि इस तरह से तीन-तीन साल पुराने मामलों पर ज्ञापन देने आओगे और हंगामा होगा तो मैं मंत्री जी को शिकायत कर दूंगी। ऐसे काम नहीं हो पाएगा। 

कुलपति ने यहां तक कहा कि मैंने अब काम शुरू किया है, मुझसे जो गलती होगी, उसके लिए मैं जिम्मेदार रहूंगी। लेकिन ऐसे पुराने मामलों पर एक पक्ष सुनकर अचानक निर्णय कैसे ले सकती हूं।