Loading...

पीयूष जैन हत्याकांड: आरोपित गर्लफ्रेंड की उम्र को लेकर विवाद | BHOPAL SAMACHAR

भोपाल। ब्रेकअप के छह माह बाद प्रेमिका से मिलने भोपाल आए सागर के सराफा व्यापारी के बेटे पीयूष की हत्या में पांच लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इन्हें सजा दिलाने के लिए पुलिस मुख्य आरोपित अरजान और पीयूष की पूर्व प्रेमिका की पूरी पृष्ठभूमि खंगाल रही है। इसमें खुलासा हुआ है कि अरजान इस युवती से पहले उसकी सहेली के साथ भी लिवइन में रह चुका है। उसके संबंध और भी युवतियों के साथ हैं। वहीं युवती के परिजनों ने उसकी मार्कशीट पेश की है, जिसके मुताबिक उसके बालिग होने में तीन माह शेष हैं।

पुलिस के मुताबिक मूलतः सागर निवासी 19 वर्षीय पीयूष जैन 12वीं का छात्र था। उसके पिता सराफा कारोबारी हैं। बीते शनिवार को पीयूष सागर की रहने वाली एक युवती से मिलने भोपाल की नवाब कॉलोनी अशोका गार्डन आया था। वह युवती अशोका गार्डन में किराए के मकान में काजी कैंप निवासी अरजान के साथ रहकर इवेंट में डांस करती है। शनिवार देर रात हमीदिया अस्पताल से पुलिस को सूचना मिली कि पीयूष जैन की मौत हो गई है। पुलिस ने जांच के बाद पाया कि मामला त्रिकोणीय प्रेम-प्रसंग का है। इसके चलते दोनों ने मिलकर पीयूष की हत्या कर दी। हत्याकांड के सबूत मिटाने के आरोप में तीन और लोगों भी गिरफ्तार किया गया है।

और भी युवतियों के साथ रहे अरजान के अफेयर

पुलिस का कहना है कि आरोपित अरजान के और भी युवतियों के साथ अफेयर रहे हैं। वह पूर्व में पूजा नाम की लड़की के साथ लिवइन में था, जो आरोपित युवती की सहेली थी।

आरोपित युवती उम्र में फंसी पुलिस

दो दिन पहले अशोका गार्डन पुलिस ने पीयूष हत्याकांड का खुलासा किया था। इसमें आरोपित युवती को बालिग बताया था। मंगलवार को युवती की मां ने सागर से आकर उसकी मार्कशीट पेश कर दी। इसमें उसे नाबालिग बताया है। उसे बालिग होने में तीन माह बाकी हैं। पुलिस का कहनाहै कि आरोपित युवती ने बताया था कि उसकी मां ने दसवीं क्लास में उम्र को दो साल कम लिखवाई थी।
------
कागजातों में नाबालिग है युवती
हत्याकांड के आरोपित अरजान के अन्य युवतियों से भी प्रेम-प्रसंग रहे हैं। वहीं आरोपित युवती के परिजनों के तरफ कुछ कागजात पेश किए हैं। इसमें वह नाबालिग है, जबकि शुरुआत में युवती ने खुद ही अपनी उम्र 20 साल बताई थी।
संजय साहू, एएसपी