VLC PLAYER: यदि आपके कंप्यूटर/लैपटॉप मे है तो सावधान! इसे ध्यान से पढ़ें

आमतौर पर हर कम्प्यूटर और लैपटॉप में किसी भी तरह के वीडियो देखने के लिए यूजर VLC MEDIAL PLAYER का उपयोग करता है लेकिन, इसी वीएलसी प्लेयर को लेकर एक ऐसा खुलासा हुआ है जो आपको डराने के लिए काफी है। फ्री और हर फॉर्मेट को सपोर्ट करने में सक्षम VLC MEDIAL PLAYER दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला प्लेयर है।

दुर्भाग्यवश, इस प्लेयर में हाल ही में एक बड़ी खामी सामने आई है जो आपको यह सोचने के लिए मजबूर कर देगी कि इस प्लेयर का उपयोग बंद कर दिया जाएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार जर्मन सुरक्षा एजेंसी सीईआरटी-बंड ने वीएलसी प्लेयर में एक बड़ी सुरक्षा खामी ढूंढ निकाली है। यह खामी बेहद चिंतजानक बताई जा रही है।

इस प्लेयर में वल्नरेबिलिटी का स्कोर 9.8 है जो HACKERS को आपके सिस्ट्म पर हमला करने का आसान मौका देता है। इसकी मदद से हैकर आपके सिस्टम में उनकी पसंद के SOFTWARE INSTALL करने के अलावा उनमें बदलाव कर सकते हैं साथ ही उनकी मदद से आपकी निजी जानकारी चुरा सकते हैं।

संभवतः अब तक किसी ने इस कमी का फायदा नहीं उठाया है लेकिन ऐसा होता है तो आपका सीक्रेट डाटा, वीडियो और फोटो किसी के भी हाथ बड़ी आसानी से पड़ सकती है। इस खामी को ढूंढने वाली कंपनी के अनुसार वीएलसी में यह कमी विंडोज, लायनक्स और दूसरे सभी ऑपरेटिंग सिस्ट्म्स के वर्जन्स में नजर आई है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !