Loading...

THE SCINDIA SCHOOL को 400 करोड़ की जमीन बिना ब्याज दे दी, हंगामा

भोपाल। ग्वालियर में सिंधिया एजुकेशन सोसायटी को चार अरब यानी 400 करोड़ से ज्यादा कीमत की जमीन जीरो प्रतिशत ब्याज पर दिए जाने का मामल सदन में गूंजा। पूर्व मंत्री विजय शाह ने जमीन आवंटन पर सवाल उठाए। उन्होंने आरोप लगाया कि ये गरीबों का स्कूल नहीं है, यहां विदेश से बच्चे पढ़ने के लिए आते हैं। वहीं इस मामले में मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर सिंधिया का बचाव करते हुए नजर आए। बता दें कि इस जमीन पर THE SCINDIA SCHOOL बना है। 

सिंधिया स्कूल के आवंटित जमीन का विवरण

बीजेपी की तरफ से पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के स्कूल को जमीन आवंटित करने का मामला विधानसभा में उठाया गया। पूर्व शिक्षा मंत्री विजय शाह ने मामले को सदन में उठाकर सरकार से जबाव मांगा। विजय शाह ने दस्तावेज दिखाते हुए कहा कि सिंधिया एजुकेशन सोसायटी को 13 फरवरी 2019 को कमलनाथ सरकार ने ग्वालियर के ग्राम आहूखाना कला में 146 एकड़ जमीन, (जिसका बाजार मूल्य 4 अरब 13 करोड़ 10 लाख 50 हजार रुपए है) को जीरो प्रतिशत ब्याज पर आवंटित कर दी।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने 2012 में इस जमीन का आवंटन नहीं किया था लेकिन कांग्रेस की सरकार आते ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस जमीन को सिंधिया को गिफ्ट में दे दिया। उनका आरोप है कि सिंधिया का स्कूल गरीबों का स्कूल नहीं है। यहां विदेशों से बच्चे आते हैं और देश के बड़े पैसे वालों के बच्चे पढ़ते हैं। ऐसे स्कूल को चार अरब से ज्यादा कीमत की जमीन जीरो प्रतिशत ब्याज पर आवंटित नहीं करनी थी। विजय शाह ने कहा कि सदन में इस मामले पर मुख्यमंत्री ने कोई जवाब नहीं दिया।