Loading...

SDO SANTOSH PARIHAR के यहां क्या-क्या मिला: लोकायुक्त छापा

भोपाल। आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिलने पर शनिवार को लोकायुक्त की टीमों ने जल संसाधन विभाग के इंचार्ज एसडीओ संतोष कुमार परिहार के भोपाल, सिरोंज और सारंगपुर स्थित तीन ठिकानों पर छापे मारे। कार्रवाई सुबह 5:30 बजे बावड़ियाकलां में केएन प्रधान एस्टेट स्थित घर पर छापे से शुरू हुई। 

डुप्लेक्स, प्लॉट, फ्लैट, खेत, स्कूल

यहां लोकायुक्त टीम को एक डुप्लेक्स, कटारा हिल्स में छह हजार वर्ग फीट का प्लॉट, गोविंद गार्डन में फ्लैट, शाजापुर में कृषि भूमि होने के दस्तावेज मिले। वहीं सारंगपुर में 15 एकड़ में बने स्कूल के कागजात मिले। यह स्कूल संतोष का बेटा नितिन संचालित कर रहा है। फिलहाल संतोष के परिवार ने सभी दस्तावेज लोकायुक्त टीम को उपलब्ध कराए। 

लॉकर सोमवार को खोले जाएंगे

टीम इनकी जांच कर रही है। एसपी लोकायुक्त इरमीन शाह ने बताया कि अभी गंजबासौदा में पदस्थ संतोष की कुछ बीमा पॉलिसी और एक बैंक लॉकर का भी पता चला है। लॉकर सोमवार को खोला जाएगा। 

23 लाख रु. का सामान मिला 

घर से लोकायुक्त की टीम को 44 हजार रुपए, 8.52 लाख के सोने-चांदी के जेवरात, एक कार, चार पहिया और दो दो पहिया वाहन मिले हैं। टीम ने घर के सामान की कीमत 23.72 लाख रुपए आंकी है। बीमा निवेश और लाॅकर की भी जानकारी मिली है। 

सवा करोड़ का स्कूल

सारंगपुर में स्कूल शुरू करने के लिए 2013 में शिक्षा समिति बनाई गई थी। इसके बाद 2014 में स्कूल शुरू किया गया था। स्कूल के लिए लगभग 15 एकड़ जमीन 29 लाख रुपए में खरीदी गई थी। बिल्डिंग बनाने के लिए पांच लाख रुपए का लोन लिया गया था। वर्तमान में स्कूल बिल्डिंग की अनुमानित कीमत लगभग सवा करोड़ रुपए है। जबकि सिरोंज स्थित घर में लगभग 42 हजार रुपए का सामान मिला है। 

एसडीओ की पत्नी, बेटा, बहू ने अपने दस्तावेज दावा पेश किए

संतोष परिहार अपनी दो बेटियों और एक बेटे नितिन की शादी कर चुके हैं। बेटियों ने बीई और नितिन ने एमबीए किया है। शनिवार की सुबह सर्चिंग के दौरान संतोष परिहार की पत्नी ने टीम को बताया कि वे घर से रेडीमेड गारमेंट और कुकिंग का काम करती हैं। कार्रवाई के वक्त संतोष परिहार, उनकी पत्नी पुष्पा परिहार, बेटा नितिन और उनकी पत्नी थे। संतोष परिहार और नितिन ने ऐसे कागजात तैयार कर रखे हैं जिसमें उन्होंने कई लोगों से कई बार कर्जा लिया और उसे वापस किया। लोकायुक्त टीम इन दस्तावेजों को भी परीक्षण कर रही है।