Loading...

RSS के विद्वान प्रोफेसर बृजकिशोर कुठियाला फरार, वारंट जारी | MCU SCAM

भाेपाल। हरियाणा उच्च शिक्षा आयोग के चेयरमैन प्रोफेसर बृजकिशोर कुठियाला के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। देश भर की पुलिस से अनुरोध किया गया है कि प्रोफेसर बृजकिशोर कुठियाला जहां कहीं भी नजर आए, उन्हे गिरफ्तार कर भोपाल पुलिस को सूचित करें। बता दें कि प्रोफेसर बृजकिशोर कुठियाला आरएसएस के विद्वानों की सूची में पहले पेज पर दर्ज माने जाते हैं। आरोप है कि इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय (एमसीयू) में कुलपति पद पर रहते हुए भर्ती घोटाला किया, खरीदी घोटाला किया, सेमिनार घोटाला किया, यहां तक कि यूनिवर्सिर्टी के पैसों से निजी विदेश यात्रा की, महंगा आईफोन खरीदा और 1 लाख रुपए से अधिक मूल्य का लैपटॉप भी खरीदा। 

इस मामले में बुधवार को ईओडब्ल्यू की ओर से इंस्पेक्टर अवनीश कुमार श्रीवास्तव ने विशेष न्यायाधीश संजीव कुमार पांडे की अदालत में एक आवेदन पत्र डायरी के साथ पेश किया था। भ्रष्टाचार के मामले में लंबे समय फरार चल रहे कुठियाला के संबंध में अदालत को बताया गया कि उनके खिलाफ 409, 420, 120बी, सहित अन्य अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। भोपाल स्थित कार्यालय, आवास एवं दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा के पते पर जाकर काफी तलाश किया गया लेकिन वे नहीं मिल सके। उनका फरारी पंचनामा भी कोर्ट में प्रस्तुत किया गया था।

बताया कि आरोपी जानबूझकर गिरफ्तारी कार्यवाही की अवहेलना कर रहा है। इसलिए आरोपी की गिरफ्तारी की कार्यवाही की जाए। अदालत ने ईओडब्ल्यू की ओर से पेश किए गए आवेदन को स्वीकार करते हुए गिरफ्तारी वारंट जारी करने के आदेश दिए हैं।