Loading...

MULTI MILLENNIUM के डायरेक्टर SANJAY KHANNA के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

छतरपुर। गुड़गांव हरियाणा की मल्टी मिलेनियम चिटफंड कंपनी के खिलाफ नौगांव पुलिस थाने में चार करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) धार प्रेमा साहू ने धोखाधड़ी का केस दर्ज करने के आदेश दिए थे। 1500 रुपए निवेश करने पर कंपनी हेल्थ उत्पाद देती थी। यदि निवेशक व्यापार में जुड़ने के लिए दो लोगों को प्रोत्साहित करता है तो उसे एवज में 300 रुपए प्रति सप्ताह प्राप्त होते थे। 

मामले में फरियादी अजय पिता संतोष रघुवंशी निवासी ग्राम छडोंछा सादलपुर ने परिवाद दायर किया था। अजय ने बताया कि कंपनी के लोगों ने वैधानिक दस्तावेज बताए, गुड़गांव बुलाया और ऑफिस भी दिखाया। पहले तो उसके खाते में रुपए आते रहे। इससे उसका कंपनी पर विश्वास हो गया। उसने कंपनी में रुपए डाले, रिश्तेदारों को भी जोड़ा। कुल चार करोड़ आठ लाख 6500 रुपए कंपनी में निवेश किए गए थे। पिछले साल सितंबर के बाद से कंपनी की ओर से हेल्थ प्रोडक्ट और खाते में राशि आना बंद हो गई। 

कंपनी के डायरेक्टर संजय खन्ना और रोहित नारायण ने पहले तो कहा कि रुपए आ जाएंगे, बाद में दोनों ने मोबाइल बंद कर लिए। गुड़गांव जाकर देखा तो ऑफिस बंद था। कंपनी के संचालक फरार हो चुके थे। हरियाणा पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। धार में उपभोक्ता फोरम में भी केस दर्ज किया। कोई परिणाम नहीं निकला। फिर सीजेएम कोर्ट में परिवाद लगाया। 

धोखाधड़ी में केस दर्ज किया है 
कंपनी के डायरेक्टर संजय खन्ना और राेहित नारायण के खिलाफ कोर्ट के आदेश के बाद धारा 420, 120बी और बैनिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। फरार लोगों की तलाश की जा रही है। 
विजय मिश्रा, जांच अधिकारी, नौगांव थाना