Loading...

मप्र के पेंशनर भड़के, रैली निकालकर चेतावनी दी | MP PENSIONER PROTEST

इंदौर। मध्यप्रदेश राज्य पेंशनर एसोसिएशन, विद्युत मंडल पेंशनर एसोसिएशन एवं राज्य के अन्य पेंशनर्स ने अपनी उन लंबित मांगों के लिए रैली निकाल कर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जिनका उल्लेख कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में किया है। पेंशनर्स के महंगाई भत्ते का अनुमोदन कैबिनेट द्वारा नियमित कर्मचारियों के साथ ही कर दिया गया था, किंतु पेंशनर्स को तीन प्रतिशत महंगाई राहत के आदेश जारी नहीं किये गए हैं।

इसी प्रकार 27 महीने का एरियर भुगतान करने, चिकित्सा भत्ते आदि के आश्वासन वचन पत्र में किए गए थे। किंतु एक भी वादा पूरा नहीं किया गया है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि शीध्र ही आदेश जारी नहीं होते हैं तो विधान सभा के शीत कालीन सत्र में विधानसभा का घेराव कर धरना दिया जाएगा।

रैली का नेतृत्व राज्य पेंशनर के प्रदेश अध्यक्ष श्री श्याम जोशी, इंदौर शाखा के अध्यक्ष बाबूलाल शर्मा, विद्युत मंडल पेंशनर एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष अश्विनी पांडे, प्रांतीय उपाध्यक्ष वि मंडल पेंशनर एसोसिएशन इंदौर के सचिव आरसी सोमानी, अध्यक्ष पीएल मकवाने ने किया। रैली में बड़ी संख्या में पेंशनर ने सम्मिलित होकर अपना विरोध दर्ज करवाया।