MP NEWS : खंडवा के गर्ल्स हॉस्टल में घुसा बाढ़ का पानी, लगभग 200 छात्राओं को सुरक्षित बचाया गया

खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा में कन्या शिक्षा परिषद (स्कूल) के हॉस्टल में फंसे 183 छात्राओं को सोमवार को सुरक्षित बचाया गया। बाढ़ का पानी छात्रावास की इमारत के अंदर घुस गया था। जिसके बाद से छात्राएं हॉस्टल के अंदर ही फंसी हुई थीं।   

एक छात्रा ने बताया, यह हम सभी के लिए घबराहट का क्षण था। हमने छात्रावास से बाहर आने की कोशिश की, लेकिन पानी का स्तर बहुत ज्यादा था। हम इमारत के अंदर फंसे हुए थे। हमारे पास बचने का कोई रास्ता नहीं था। 183 से अधिक छात्रों का जीवन खतरे में था। जब हमने बचाव अभियान दल से संपर्क किया, तो उन्होंने हमें सूचित किया कि वे आ रहे हैं। तब तक इमारत का आधा हिस्सा पानी में डूब गया था। सर्किल ऑफिसर (CO) सुरेश चंद्रा ने बताया, जब यह घटना घटी, तब हॉस्टल के अधीक्षक हॉस्टल में मौजूद नहीं थे और अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जल स्तर बढ़ने के कारण, दीवारें क्षतिग्रस्त हो गईं। 

हॉस्टल के अंदर पानी घुसने के बाद छात्रों को छत पर भागना पड़ा। सुरेश चंद्रा ने कहा, एक समय के बाद पानी का स्तर कम होना शुरू हो गया और छात्रों के लिए बचाव दल के साथ पानी के माध्यम से घूमना संभव हो गया। छात्रों को वर्तमान में एक आश्रय में रखा गया है और उन्हें भोजन और अन्य आवश्यक सामान दिए जा रहे ते हैं।