KAMAL NATH का भांजा RATUL PURI गवाह की हत्या मामले में भी संदिग्ध

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी केवल अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला में आरोपी नहीं हैं बल्कि एक गवाह की हत्या के मामले में भी संदिग्ध हैं। यह खुलासा आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ने कोर्ट में रतुल पूरी की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान किया। 

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट में बताया कि रतुल पुरी के लैपटॉप से 100 से ज़्यादा ऐसे मेल मिले हैं, जो अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर डील के बिचौलिए क्रिश्चेन मिशेल ने उसे किए हैं। ईडी ने कोर्ट से कहा कि उन्हें अंदेशा है कि रतुल पुरी ने एक गवाह की हत्या कर दी है। इनकम टैक्स अधिकारी ने जैसे ही गवाह से संपर्क किया वो गवाह मिसिंग है, जिससे संपर्क नहीं हो पा रहा है।

254 करोड़ रुपये के ‘बेनामी शेयर’ जब्त

इससे पहले आयकर विभाग ने सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 254 करोड़ रुपये के ‘बेनामी शेयर’ जब्त किए हैं। उन्होंने यह शेयर कथित तौर पर अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला मामले के एक संदिग्ध से फर्जी कंपनी के माध्यम से हासिल किए थे। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

बता दें, रतुल पुरी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे और हिंदुस्तान पावर प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन हैं। रतुल पहले से कर अपवंचना और धन शोधन के आरोपों में कर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय की जांच के दायरे में हैं। राजनीति में कमलनाथ के विरोधी कहते हैं कि रतुल पूरी केवल एक चेहरा हैं।