Loading...

JAWAHARLAL NEHRU SCHOOL : प्राइमरी के स्टूडेंट ने अश्लील वेबसाइट देखने की सलाह दी | BHOPAL NEWS

भोपाल। जवाहरलाल नेहरू स्कूल (प्राइमरी विंग) में थर्ड क्लास के एक बच्चे के अभिभावकों ने आरोप लगाया कि उनके बच्चे को उसका दोस्त अश्लील वेबसाइट देखने के लिए प्रेरित कर रहा है। अयोध्या नगर निवासी एक अभिभावक ने इस संंबंध में स्कूल की वाइस प्रिंसिपल के अलावा भेल शिक्षा मंडल में इसकी शिकायत की गई। 

अभिभावकों के अनुसार उनके 8 वर्षीय बच्चे ने घर आकर मां से एक वेबसाइट को खोलने को कहा और बताया कि इसे खोलने की सलाह उसके दोस्त ने दी है। छात्र की मां जब इस बात की जानकारी प्रिंसिपल को देने पहुंची तो उन्होंने लिखित में शिकायत कराई। शिकायत करने के बाद दोबारा बुलाया और कहा कि बच्चा सही जानकारी नहीं दे रहा है। इस बात को लेकर अभिभावकों ने आपत्ति जताई और आरोप लगाया कि उनके बच्चे को डराया गया है, ताकि वह सही जानकारी नहीं दे पाए।  

इस प्रकरण को दबाने की कोशिश की जा रही है और शिकायत वापस लेने को कहा जा रहा है। जबकि, स्कूल प्रबंधन को बच्चों को समझाइश देनी चाहिए। इसकी जानकारी मिलते ही भेल शिक्षा मंडल के सचिव आशुतोष चटर्जी भी स्कूल पहुंचे। उन्होंने प्रिंसिपल को छात्र-छात्राओं द्वारा मोबाइल के उपयोग करने को लेकर एक गाइडलाइन जारी करने के निर्देश दिए हैं। 

अभिभावकों के आरोप गलत हैं। बच्चा छोटा है। उससे चर्चा की गई तो वह अपने सहपाठी का सही नाम नहीं बता पा रहा है। जो नाम बताए, उनसे बात की तो वह इसे गलत बता रहे हैं। मामले में बच्चों पर कार्रवाई भी नहीं की जा सकती। यह बात अभिभावकों को समझाने की कोशिश की गई। वह मानने को तैयार नहीं हुए।
रागिनी श्रीवास्तव, वाइस प्रिंसिपल