Loading...

JABALPUR NEWS :ससुराल वालों ने बेटा छीनकर महिला को घर से निकला तथा विधवा की जमीन साहूकार हथियाना चाहता

जबलपुर। शादी के कुछ दिन बाद से ही उखरी निवासी महिला को ससुराल वाले परेशान करने लगे थे। लेकिन वह उनकी प्रताड़ना सहती रही। उसके दो बेटे हैं। इसी बीच पति पूना में नौकरी करने लगे। 

पूना में नौकरी लगने के बाद से पति और ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करते हुए मारपीट करने लगे। विरोध करने पर उसे घर से निकाल दिया। वहीं उसके डेढ़ साल के बेटे को छीनकर ननद ने अपने पास रख लिया है। मामले की शिकायत कटनी के कैमोरी थाने में की गई। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। कार्रवाई नहीं होने पर कटनी कैमोरी निवासी मीना रैकवार ने मंगलवार को जनसुनवाई में एसपी अमित सिंह से शिकायत की।

आत्महत्या करने के बाद सूदखोर किसान की जमीन हड़पना चाहता है। 

मेरे पति किसानी करके परिजन का जीवन यापन करते थे। आवश्यकता होने पर सूदखोर से पति ने रुपए ब्याज पर लिए थे। उसमें से ज्यादातर रकम चुका भी दी थी। लेकिन सूदखोर आए दिन प्रताड़ित करते थे और धमकाते हुए पति से जमीन की रजिस्ट्री करा ली। प्रताड़ना से तंग होकर पति ने आत्महत्या कर ली। जिसके बाद सूदखोर ने अधिवक्ता के माध्यम से एक नोटिस भेजकर जमीन में कब्जा देने की बात कही। उसके पति ने यदि जमीन की रजिस्ट्री किसी के नाम पर की होती तो परिजन को बताते। लेकिन पति ने ऐसा कुछ भी नहीं बताया था। अब आरोपित सूदखोर और उसके कर्मचारी जमीन में कब्जा करने के लिए दबाव बना रहे हैं। मंगलवार को जनसुनवाई में मामले की शिकायत पीड़ित कटंगी घटेरा निवासी माया बाई ने एसपी से की।