Loading...

INDORE NEWS : सिटी बसों और स्टॉप पर लगेंगे 'जागरूकता पोस्टर्स

इंदौर। शहर में लड़कियों और महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध को देखते हुए उनकी सुरक्षा के प्रति उचित कदम उठाने की आवश्यकता है। इस विषय पर 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के अंतर्गत महिलाओं की सुरक्षा के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग और ईवा वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन द्वारा महिला हेल्पलाइन नंबर के प्रति जन समुदाय में जागरूकता बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है। इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए 'जागरूकता पोस्टर्स' तैयार किए गए हैं जिसमें हेल्पलाइन नंबर दिया गया है। 

मंगलवार को इस पोस्टर का विमोचन संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने किया। कमिश्नर कार्यालय में हुए इस कार्यक्रम में संभागायुक्त ने पोस्टर का विमोचन करते हुए कहा कि यह ईवा वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन की सराहनीय पहल है। ये पोस्टर्स न सिर्फ इंदौर में बल्कि पूरे प्रदेश में लगाए जाएंगे जिससे ज्यादा से ज्यादा जागरूकता फैले। इस मौके पर संयुक्त संचालक महिला बाल विकास डॉ. संध्या व्यास, ईवा वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन की फाउंडर डायरेक्टर भारती मांडोले, महिला बाल विकास के अधिकारी सहित अन्य सदस्यों ने मिलकर बसों में पोस्टर्स लगाए। डॉ. संध्या व्यास ने कहा कि शहर में संचालित नगरीय बसों पर पोस्टर लगाए गए हैं और बाकी पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बसों पर भी इन्हें लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन पोस्टर्स के माध्यम से लड़कियों एवं महिलाओं को हेल्पलाइन के नंबर की जानकारी मिलेगी जिससे किसी भी परेशानी के समय पोस्टर पर लिखे नंबर पर लड़कियां एवं महिलाएं कॉल कर सकती हैं। 

भारती मांडोले ने बताया कि इन पोस्टर्स में हेल्पलाइन नंबर के साथ-साथ पॉस्को एक्ट के प्रावधानों को भी अंकित किया गया है जिससे अपराधी महिलाओं के प्रति अशिष्ट व्यवहार या अपराध को अंजाम देने से पहले 100 बार सोचे।