Loading...

GWALIOR NEWS : टोल टैक्स बचाने पुलिस की वर्दी पहनी थी, पकड़ा गया

ग्वालियर। टोल टैक्स की मार कितनी भारी हो गई है कि लोग टोल टैक्स से बचने के लिए फर्जीवाड़ा करने से भी नहीं चूक रहे हैं। ऐसा ही एक मामला पुरानी छावनी थाना अंतर्गत मिलावली तिराहे पर पुलिस चैकिंग में सामने आया। जब पुलिस ने कार सवार एक फर्जी जेल प्रहरी को चैकिंग के दौरान धर दबोचा। 

आरोपी खुद को जेल प्रहरी बताकर पुलिस को गच्चा देने का प्रयास कर रहा था लेकिन उनके सवालों में ऐसा उलझा की अब सलाखों के पीछे पहुच गया है। पुरानी छावनी थाना प्रभारी केपीएस यादव के मुताबिक आज पुलिस ने मिलावली तिराहे स्विफ्ट क्रमांक 3163 में सवार लोगों को संदेह होने पर रोका। कार में खाकी वर्दी में सीताराम 22 वर्ष पुत्र रामवीर सिंह (Sitaram Son Ramvir Singh) निवासी ग्राम बसई, थाना खैरागढ़, जिला आगरा यूपी सवार था। प्रारंभिक पूछताछ में सीताराम ने पुलिस को बताया कि वह जेल प्रहरी है और गुना से मथुरा घूमने जा रहा है। इस दौरान कार में चार अन्य लोग सवार थे। पुलिस कार सवार अन्य लोगों से बात की तो पता कि सीताराम ने उनमें से किसी से गाड़ी में डीजल डलवाया था तो अन्य लोगों से मथुरा तक का किराया ले लिया था। 

पुलिस का शक गहराया पूछताछ में सीताराम से अपने अधिकारियों से बात कराने को कहा गया तो वह टालमटोल करने लगा। इसके बाद पुलिस के सवालों के सामने ज्यादा देर टिक नहीं सका। बताया जा रहा है आरोपी सीताराम पेशे से ड्राइवर है और टोल नाकों से बचने के लिए खाकी वर्दी का इस्तेमाल करता था। फिलहाल पुलिस ने सीताराम के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।