Loading...

मप्र में लड़कियों को आजादी इसलिए अपहरण बढ़ रहे हैंः DGP वीके सिंह | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश के डीजीपी वीके सिंह का कहना है कि प्रदेश में अपहरण की घटनाएं इसलिए बढ़ रहीं हैं क्योंकि समाज में लड़कियों को पहले से ज्यादा स्वतंत्रता दे दी गई है। उनके अनुसार इस तरह की घटनाओं के लिए समाज जिम्मेदार है। उनका कहना है कि नाबालिग लड़कियां अपने स्कूल या काॅलेज के दोस्त के प्यार मंें पड़कर भाग जातीं हैं। पेरेंट्स अपहरण का मामला दर्ज कराते हैं। 

मध्यप्रदेश के डीजीपी वीके सिंह का अजीबो गरीब बयान आया है। राज्य में अपहरण के बढ़ते मामलों पर डीजीपी ने कहा कि एक नया ट्रेंड लड़कियों को मिल रही ज्यादा स्वतंत्रता के बाद देखने को मिल रहा है। डीजीपी ने आगे कहा कि आजकल लड़कियां स्कूल और कॉलेज जा रही हैं और उनका इंटरेक्शन लड़कों से बढ़ रहा हैं ऐसे में लड़कियों का घर से चले जाने के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन रिपोर्ट किडनैपिंग की कराई जा रही है। 

बता दें कि डीजीपी का यह बयान ऐसे समय आया है जब महिलाओं से संबंधित बढ़ते अपराधों पर जागरूकता के लिए वो खुद ग्वालियर.चंबल इलाके के दौरे पर हैं। वहीं इस संबंध में राज्य के गृह मंत्री का कहना है कि पहली प्राथमिकता अपराध रोकने की है। सरकार का स्पष्ट मानना है कि यदि किसी इलाके में कोई अपराध होता है तो उसकी जिम्मेदारी छोटे से लेकर बड़े अधिकारी तक की होगी। सरकार राज्य की जनता की हिफाजत और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। प्रमुख विपक्षी पार्टी बीजेपी के प्रवक्ता राहुल कोठारी का कहना है कि राज्य के डीजीपी का यह बयान गैर जिम्मेदाराना उन्हें ऐसे बयानों से बचना चाहिएं।