Loading...

भाजपा युवा मोर्चा ने कांग्रेस के वचन पत्र की अर्थी निकाली | BHOPAL NEWS

भोपाल। भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा शनिवार को प्रदेश के सभी जिलों में कांग्रेस सरकार द्वारा बेरोजगार युवाओं के साथ की गई धोखाधड़ी और वादाखिलाफी के विरोध में कांग्रेस के वचन पत्र की अर्थी निकाली। वचन पत्र की अर्थी के जुलूस में हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए और कमलनाथ सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। राजधानी भोपाल में निकाले गए जुलूस में युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिलाष पांडे भी शामिल हुए।

वादे से मुकरे मुख्यमंत्री

युवा मोर्चा के इस प्रांतव्यापी विरोध प्रदर्शन के संबंध में मीडिया से चर्चा करते हुए युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिलाष पांडे ने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के पहले अपने वचन-पत्र में बेरोजगार युवाओं को 4 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता दिए जाने की बात कही थी, लेकिन मुख्यमंत्री कमलनाथ अब इस वादे से पूरी तरह मुकर गए हैं। उन्होंने विधानसभा में इसे मान भी लिया है। श्री पांडे ने कहा कि युवाओं को कौशल विकास के नाम पर बैंड बजाने, ढोर चराने जैसे कामों का प्रशिक्षण देने की बात कही जा रही है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार को प्रदेश में 7 माह हो चुके हैं, लेकिन इस सरकार ने वचनपत्र में युवाओं से, आम लोगों से जो वादे किए थे, उनमें से एक भी वचन पूरा नहीं किया है। इस सरकार ने सिर्फ शिवराज सरकार के समय की योजनाओं को बंद करने का काम किया है। 

लोगों को बरगलाकर सत्ता में आना था लक्ष्यः विरानी

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष श्री विकास विरानी ने कहा कि कांग्रेस का लक्ष्य किसी भी तरह प्रदेश के नागरिकों, किसानों, युवाओं को बरगलाकर सत्ता हासिल करना था। अब कांग्रेस की सरकार बन गई है, तो यह सरकार एक-एक कर अपनी ही घोषणाओं से पल्ला झाड़ती जा रही है। पहले सरकार ने कर्जमाफी के नाम पर प्रदेश के किसानों से धोखा किया, अब बेरोजगारी भत्ते से हाथ खींचकर युवाओं के साथ धोखा कर रही है।

एमपीनगर में निकला वचन पत्र का अर्थी जुलूस

प्रदेश के युवाओं के साथ कांग्रेस की इस धोखाधड़ी के विरोध में शनिवार को राजधानी भोपाल के एमपी नगर क्षेत्र में कांग्रेस के वचन पत्र की अर्थी निकाली गई। अर्थी जुलूस डीबी मॉल चौराहे से शुरू होकर ज्योति टॉकीज तक पहुंचा। इस दौरान जुलूस में शामिल कार्यकर्ताओं ने कमलनाथ सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। जुलूस में मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिलाष पांडे, जिला भाजपा अध्यक्ष श्री विकास विरानी, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष श्री प्रमोद शर्मा, श्री कृष्णा मिश्रा, श्री वैभव पवार, श्री अभिनव पाण्डे, श्री अभिमन्यु प्रताप सिंह,  श्री मुकेश द्विवेदी, डॉ. आनंद चौबे सहित मोर्चा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल हुए।