Loading...

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आदिवासियों की 622 बीघा जमीन पर कब्जा किया: प्रभात झा का आरोप | MP NEWS

गुना। बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य प्रभात झा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर एक बार फिर जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया। उन्होंने शिवपुरी में 622 एकड़ जमीन का जिक्र किया एवं दावा किया कि वो जमीन आदिवासी सहरिया जातिजाति के लोगों की है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि वो जमीन सरकारी है। 

शिवपुरी का एक डिप्टी कलेक्टर दस्तावेज खुर्द​बुर्द कर रहा है

सांसद झा ने कहा कि इस जमीन के सरकारी दस्तावेज भी हैं। उन्होंने गुना में कहा कि जिस जमीन पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कब्जा जमाया उस जमीन के बकायदा सरकारी कागज भी हैं। इस बात की जानकारी सीएम कमलनाथ को भी देने की बात कही है। उस पूरी जमीन पर बाउंड्री वॉल कर दी गई है। एक सरकारी अधिकारी का नाम लिए बगैर उन्होंने आरोप लगाया कि एक पुराने आईएएस अधिकारी जो कभी ग्वालियर के कलेक्टर रहे उनके निर्देशन में वर्तमान डिप्टी कलेक्टर उस जमीन के सारे कागजों की ऐसी तैसी कर रहे हैं। कागजों का कबाड़ा कर रहे हैं।

622 एकड़ में सहरिया संग्रहालय बनाया जाए

सीएम कमलनाथ से आग्रह करते हुए प्रभात झा ने कहा कि अगर वह कहें तो सारे कागज उनको मुहैया करा दूंगा। वे उनकी जांच करवाएं, शिवपुरी की वह सरकारी जमीन सहरिया आदिवासियों की है। इसलिए उस जमीन पर सहरिया जनजाति का एक बड़ा संहग्रालय बनाया जाए। जिससे इस जनजाति की लुप्त होती संस्कृति को बचाया जा सके।