Loading...

कोलार में कीचड़, विधायक ने कहा: हमारे 5 करोड़ जारी करो | BHOPAL NEWS

भोपाल। कोलार की सडको पर मिट्टी से परेशान नागरिको की सुध लेने में कांग्रेस सरकार की कोई रुचि नही है, निगम प्रशासन के कुप्रबंधन बेलगाम अफसरशाही 100 प्रतिशत भृष्टाचार की वजह से आज कोलार कीचड़ की वजह से घरों में कैद होने को मजबूर है। तत्कालीन शिवराज सरकार द्वारा कोलार की सडको जल भराव क्षेत्रो के लिए जारी की गयी 5 करोड़ की राशि टेंडर होने के बाद भी वर्क आर्डर की प्रत्याशा में विगत 6 माह से कांग्रेस सरकार ने रोक रखी है। 

इस राशि के 1 करोड़ के अंशदान को निगम प्रशासन ने राजनैतिक दवाब में अन्यत्र खर्च भी कर चुकी है। सीवेज और पेय जल योजना में डाली गई पाइप लाइनों से निकाली गयी मिट्टी को नगर निगम द्वारा नही हटाया गया जिससे पहली बार ऐसी विकराल समस्या उत्पन्न हुई है कि कोलार में सड़के दलदल का रूप ले चुकी है नागरिको का पैदल चलना भी दूभर है। यह बात हुज़ूर विधानसभा से विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने सोमवार को युवा सदन कार्यालय पर आयोजित पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कही। 

विधायक शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सरकार विकास कार्यो में राजनैतिक दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन को पत्र लिखकर पूरे मामले की शिकायत की है एवं दोषियों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की मांग करते हुए जल्द से जल्द स्वीकृत 5 करोड़ की राशि जारी करने का आग्रह किया है। विधायक शर्मा ने कहा कि भोपाल में कुछ तथाकथित नेता विज़न डॉक्यूमेंट के माध्यम से भोपाल वासियो को बड़े बड़े सपने दिखा रहें। सपने दिखाने वाले नेताओ का विज़न 10 साल का कार्यकाल जनता भलीभांति जानती है और निश्चित ही विगत 6 माह में वह उसी 10 साल वाले विज़न के साथ बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे है। 

विधायक शर्मा ने कहा कि भोपाल को विज़न की नही अपितु बंद पड़ी योजनाओं प्रतिदिन की मूलभूत समस्याओ के लिए राशि की जरूरत है। उन्होंने कहा कि विकास के लिए वह किसी भी सरकार किसी भी नेता के सामने झोली फैलाने को तैयार है किसी भी परिस्थिति में वह जनता को परेशान होता नही देख सकते शर्मा ने कहा की नागरिको के जीवन में खुशहाली मेरे जीवन का परम सुख है। 


प्राइवेट कंसलटेंट से बनवा रहे है डीपीआर, विज़न धारियों को देकर करेंगे राशि की मांग:  रामेश्वर शर्मा 
विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि वह प्राइवेट कंसल्टेंट से कोलार की विस्तृत डीपीआर तैयार करवा रहें है जिसमें शिवराज सरकार की मंशा अनुरूप अल्ट्रा मॉडर्न टाउन का स्वरूप सम्मिलित किया जाएगा । उन्होंने कहा कि कोलार में 6 लेन सड़क, स्टेडिम , बेहतर शिक्षा ,स्वास्थ्य सेवाएं, रोजगार, पार्क, व्यापारिक एवं आवासीय क्षेत्र, अंदरूनी सडको , नाला नालियों एवं स्ट्रीट लाइट आदि को सम्मिलित किया जाएगा । उन्होंने कहा कि सिर्फ सपने दिखाना विकास नही होता धरातल पर विकास के लिए राशि की जरूरत पड़ेगी राशि आ भी गयी तो कांग्रेस सरकार भृष्टाचार मुक्त परिवेश कहाँ से लाएगी । विधायक शर्मा ने कहा कि वह डीपीआर के आधार पर विज़न धारियों से राशि की मांग करेंगे । 

संकल्प पूरा करने में जुटे है विधायक रामेश्वर शर्मा , जनता का मिल रहा अपार सहयोग और सरहाना । 
गौरतलब है कि विधायक रामेश्वर शर्मा ने अपने जन्मदिन 5 जुलाई से कोलार की कीचड़ साफ करने का जो संकल्प लिया है वह अब एक आंदोलन बन चुका है प्रतिदिन विधायक शर्मा स्थानीय नागरिकों ,कार्यकर्ताओ ,जनप्रतिनिधियो एवं निगम प्रशासन के सहयोग से कोलार की कीचड़ साफ करने में जुटे हुए है । वह प्रतिदिन सुबह कोलार पहुंचकर दिन भर अथवा दो दिन की आगामी रूप रेखा तय कर कीचड़ अथवा गड्ढे भरने का कार्य किया जाता है । विधायक शर्मा के इस संकल्प की समाज के हर वर्ग में प्रसंशा हो रही है विधायक शर्मा के इस संकल्प से जनसहयोग का एक वातावरण निर्मित हुआ है यही कारण है कि प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग जनसहयोग करने पहुंचते है ।