Loading...

सिहोरा में डेयरी संचालक पर फायरिंग, 3 शूटर्स घात लगाए बैठे थे | JABALPUR NEWS

जबलपुर। सिहोरा के झंडा बाजार में रात से इंतजार में बैठे अज्ञात बदमाशों ने शुक्रवार की सुबह लगभग 4 बजे डेयरी व्यवसायी पर फायरिंग कर दी। व्यवसायी को गोली नहीं लगी उसने किसी तरह वैन के पीछे छिपकर अपनी जान बचाई। शूटर का निशाना चूकने से व्यवसायी बाल-बाल बच गया। व्यवसायी सोहन उर्फ रवि पंजाबी ने सिहोरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। शूटर्स की संख्या 3 बताई गई है। 

व्यवसायी ने सिहोरा पुलिस को बताया कि वह रोज की तरह शुक्रवार की सुबह लगभग सुबह 3 बजे उठा और उसने अपने मामा की लड़के संजय चावला को डेयरी चलने के लिए फोन लगाया। फोन नहीं उठने पर सोहन दूध का कैरिट निकाल कर घर के बाहर आया तो देखा कि सामने वाली गली में तीन अज्ञात लोग बैठे हैं।

उनमें से एक घर के पास वाली पट्टी में बैठा था, दूसरा बाइक के पास खड़ा था और एक और लड़का चालू बाइक में बैठा था। सुबह 4 बजे अंधेरा होने के कारण उसने किसी को पहचाना नहीं बल्कि डेयरी से दूध लाने के लिए स्वयं की मारुति वैन में कैरिट रखने के लिए जैसे ही मारुति वैन के अंदर जाने लगा वैसे ही गोली चलने की आवाज आई।

बचने के लिए वह वैन के अंदर घुस गया। गोली चलाते ही बदमाश अस्पताल वाली गली की तरफ गाड़ी से भाग निकले। इसके बाद सोहन ने मामा के लड़के चिंटू और अपने लड़के यश को जगाया। मोहल्ले के बंटी खत्री को आवाज लगाई। वारदात के बाद मोहल्ले के लोग भी जाग गए।

मारुति वैन के पास सड़क पर मिला कारतूस
वारदात के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। जांच के दौरान पुलिस को मौके से सड़क पर डला एक कारतूस मिला है। फॉरेसिक टीम ने भी मौके का निरीक्षण कर साक्ष्य जुटाए हैं।

प्रॉपर्टी का हो सकता है मामला

सोहन पंजाबी प्रॉपर्टी की खरीद बिक्री का काम करता है। इसी के चलते कयास लगाए जा रहे हैं कि सोहन के ऊपर हमला करने वाले लोग प्रॉपर्टी के भुगतान और लेन-देन को लेकर फायर किया होगा। रवि सोहन का प्रॉपर्टी की खरीद बिक्री में सहयोगी रहे दो लोगों को बड़ी रकम का भुगतान करना था, जिसके लिए करीब 1 माह पहले रवि एवं साथियों के बीच कहासुनी भी हुई थी। वहीं पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

क्षेत्र में दहशत का माहौल

शूटर पहले से घात लगाए बैठे थे। गोली चलाने वाले तत्व रात भर से व्यवसायी का इंतजार कर रहे थे। घटना की जानकारी जैसे ही झंडा बाजार क्षेत्र में फैली तभी रहवासी दहशत में हैं। आलम यह है कि इस माहौल में रात के समय लोग घरों से निकालने से डर रहे हैं।

घटना की जानकारी लगी है। एफएसएल की टीम को निरीक्षण के लिए बुलाया गया था, साक्ष्य जुटाए गए हैं। घटना से जुड़े सभी तथ्यों की जांच की जा रही है। शीघ्र आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। थाना प्रभारी को आदेशित कर पुलिस की गश्त बढ़ाई गई है। 
भावना मरावी, एसडीओपी सिहोरा