Loading...

मप्र पटवारी भर्ती: क्या 2nd काउंसलिंग में घोटाले की तैयारी है | Khula Khat to CM Kamal Nath

आदित्य रुसिया (Aditya Rusiya)। मध्य प्रदेश पटवारी एग्जाम द्वितीय की काउंसलिंग 28 जुलाई 2019 को होनी है जिसमे नियमों का घोर उल्लंघन हो रहा है। जिसकी बिंदुवार जानकारी निम्न है। 1. पटवारी एग्जाम 2017 रुलबूक के अनुसार रिजल्ट घोषित होने के 18 months के अंदर 3 couseling होनी थी और सारी vacant सीट्स प्रतीक्षा सूची के छात्रों से भरी जानी थी जबकि 15 months के बाद 2nd कॉउंसेलिंग की जा रही है। 3rd कॉउंसेलिंल की कोई तिथि नही है जबकी वेटिंग सिर्फ 18 महीने वैध है।

2. रुलबूक के अनुसार जो कैंडिडेट first counseling में अब्सेंट होगा उसकी सीट को रिक्त माना जायेगा। मगर second counseling में उन सब एब्सेंट लोगों को फिर से बुलाया जा रहा है।
3. 2nd counseling में सिर्फ पहले से सिलेक्टेड लोगों को ही फिर से बुलाया जा रहा है वो भी  2-3 जिलों से । अगर counseling वेटिंग कैंडिडाट्स की है तो एब्सेंट रहे और सिलेक्टेड लोगो को फिर से क्यो बुलाया जा रहा है।

4. पहली counseling राज्य स्तर पर ऑनलाइन हुई । rulebook के हिसाब से तीनों counseling भी इसी तरह से होनी थी मगर 2nd counseling को जिला स्तर पर offline किया जा रहा है।

5. राजस्व विभाग ने अभी तक ये नही बताया कि पहली counseling के बाद कुल कितने पद खाली हैं। जबकि न्यूज़ पेपर से जानकारी लगी है कि 1000 से ज्यादा पद खाली हैं।

6. इस counseling में सिलेक्टेड लोगों को ही फिर से दूसरे ज़िलों से लेटर भेजा जा रहा है कि आपका selection हमारी district में हो गया है। एक ही कैंडिडेट जो पहले से कही से सिलेक्टेड है उसे 2-3 जिलो से waiting क्लियर के message और लेटर आ रहे हैं। मतलब एक कैंडिडेट 2-3 जिलों की सीट hold करके रखा है।

7.इस वेटिंग counseling में असली waiting candidates को छोड़कर सिलेक्टेड और अब्सेंट candidates को फिर से बुलाया जा रहा है। हम लोग 15 months में मुख्यमंत्री राजस्व मंत्री राजस्व कमिश्नर सब से मिल चुके हैं कि 2nd counseling की जाए। अब जब 2nd counseling हो रही है तो हम असली वेटिंग वालों को सारे नियम बदलकर बाहर कर दिया गया।

ये जॉब अगर हमें नही मिली तो हमारा भविष्य खतरे में आ जायेगा। हम सब अपने परिवार का सहारा है। अब हम उनसे नजर मिलाकर बता नहीं पा रहे की ये जॉब हमे क्यों नही मिल रही।प्लीज सर् हमारी मदद कीजिये।