Loading...

मप्र के 13 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, नदी-नालों में बाढ़ आ सकती है | MP WEATHER FORECAST

भोपाल। मौसम विज्ञान केंद्र ने मध्यप्रदेश के 13 जिलों में आने वाले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। नागरिकों को कहा गया है कि वो बारिश की स्थिति में नदी-नालों के आसपास ना जाएं। नदियों में अचानक बाढ़ भी आ सकती है। बता दें कि बीते रोज बुरहानुपर की सूखी नदी में अचानक बाढ़ आ गई थी जिससे 7 लोग फंस गए थे। 

बुरहानपुर के नदी नालों में बाढ़

इस बीच रविवार को देर रात से भोपाल समेत कई स्थानों पर हल्की बारिश से लेकर तेज बौछारें सुबह तक पड़ती रहीं। बुरहानपुर जिले में दो दिन से जारी बारिश के कारण नदी-नालों में अचानक भारी मात्रा में पानी भर गया हैं। इसके अलावा रायसेन, रतलाम, सीहोर, नीमच, खरगोन और बड़वानी जिले समेत पूर्वी मध्य प्रदेश के भी कई हिस्सों में कई स्थानों पर बूंदाबांदी और कई क्षेत्रों में तेज बारिश दर्ज हुई।

इन 16 जिलों में बारिश होगी

अगले चौबीस घंटों के दौरान भोपाल, होशंगाबाद, हरदा, बैतूल, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, इंदौर, धार, खंडवा, खरगोन, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी और बुरहानपुर जिलों में तेज हवाओं और गरज-चमक के साथ अनेक स्थानों पर बरिश होने का अनुमान है। भोपाल में भी बारिश की बौछारें पड़ने की संभावना है।

इन 13 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

बैतूल, होशंगाबाद, बालाघाट, मंडला, सिवनी, छिंदवाड़ा, डिंडोरी, अनूपपुर, खंडवा, खरगोन, धार, देवास, नीमच और मंदसौर जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश की आशंका है।