Loading...

चारधाम यात्रा पर गए लोग ध्यान दें, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है | UTTARAKHAND WEATHER FORECAST

नई दिल्ली। ​इन दिनों देश भर से लाखों लोग चार धाम की यात्रा (CHAR DHAM YATRA) पर उत्तराखंड (UTTARAKHAND) में हैं। इधर मौसम विभाग ने अलर्ट (WEATHER ALERT) जारी किया है कि अगले 24 घंटे के दौरान तेज आंधी, ओलावृष्टि और बिजली गिरने की आशंका है। इसे लेकर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। 

इस दौरान अनेक स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है। दिन के तापमान में भी दो से चार डिग्री तक की गिरावट का अनुमान है। मौसम विभाग ने अगले छह दिनों का पूर्वानुमान जारी किया है। इसके तहत सोमवार को प्रदेश में कई हिस्सों में बादल छा सकते हैं। कई हिस्सों में तेज आंधी, ओलावृष्टि और बारिश हो सकती है। बारिश की वजह से तापमान 38 डिग्री से गिरकर 34 डिग्री तक आ सकता है। पर्वतीय इलाकों के साथ ही मैदानी क्षेत्रों में भी बारिश और ओलावृष्टि से गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं। 

पहाड़ पर यात्रा करने वाले लोगों को एहतियात बरतने की सलाह

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे प्रदेश के कई हिस्सों में 60 से 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी और बिजली गिरने की आशंका के मद्देनजर रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही कई स्थानों पर ओलावृष्टि का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि रेड अलर्ट के बीच पहाड़ पर यात्रा करने वाले लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी गई है।