Loading...

PM AWAS YOJANA के सारे आवास SC-ST हेतु आरक्षित कर दिए: शिकायत | MP NEWS

कटनी। भारत सरकार की "प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण" (PM AWAS YOJANA) योजना में कमलनाथ सरकार (KAMALNATH GOVERNMENT) द्वारा जाति के आधार पर भेदभाव कर सामान्य, पिछड़ा, अल्पसंख्यक वर्ग को योजना के लाभ से वंचित करने का आरोप लगाया गया है।

कटनी के भाजपा नेता पद्मेश गौतम (Padamesh Gautam) ने कमलनाथ सरकार पर आरोप लगाते हुए PMO सहित केन्द्रीय पंचायत मंत्रालय, भारत सरकार को शिकायत की है। शिकायत में बताया गया है कि भारत सरकार की अति महत्वपूर्ण योजना "प्रधानमंत्री आवास योजना -ग्रामीण" में मध्यप्रदेश शासन द्वारा जातीय भेदभाव करते हुए नवीन लक्ष्य प्रदान किया गया है। कटनी जिले में "प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण" अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए कुल 9873 आवास निर्माण का लक्ष्य दिया गया है। जिसमें SC के लिए 2123, ST के लिए 7750 आवास निर्माण का लक्ष्य है। सामान्य वर्ग, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक वर्ग के लिए एक भी आवास का लक्ष्य नहीं दिया गया है।

कटनी जिले में सामान्य, पिछड़ा, अल्पसंख्यकों को एक भी आवास निर्माण का लक्ष्य नहीं दिए जाने से आम जनता में भारी आक्रोश व्याप्त है। मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा इस प्रकार जातीय भेद पैदा कर भारत सरकार की महत्वपूर्ण योजना के लाभ से सामान्य वर्ग, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यकों को वंचित रखने का षड्यंत्र किया गया है।

भाजपा नेता पद्मेश गौतम ने मध्यप्रदेश शासन द्वारा "प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण" वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए कटनी जिले को प्रदत्त लक्ष्य की समीक्षा कराकर सामान्य, पिछड़ा एवंअल्पसंख्यक वर्ग के लिए भी आवास निर्माण का लक्ष्य दिलाए जाने की मांग की है।