Loading...

MPPEB: हजारों छात्र PAT का फार्म नहीं भर पा रहे, हंगामा के आसार | MP NEWS

भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (PEB) 29 और 30 जून को प्री एग्रीकल्चर टेस्ट (पीएटी) ले रहा है। 30 मई से फॉर्म जमा हो रहे हैं, जिसकी अंतिम तारीख 13 जून है। इंदौर, उज्जैन, देवास, भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर सहित प्रदेशभर के हजारों स्टूडेंट ऑनलाइन फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं। इसकी प्रमुख यह वजह है कि बिना तैयारी के फॉर्म जमा करने का पोर्टल बदलना। यदि जल्द ही कोई समाधान नहीं निकाला गया तो इस मामले को लेकर हंगामा होने के आसार हैं। 

पीईबी ने 30 मई को अचानक अपनी सेवाएं एमपी ऑनलाइन से हटाकर भारत शासन द्वारा संचालित पोर्टल कॉमन सर्विस सेंटर्स (सीएससी) को सौंप दी हैं। इसके चलते सीएससी पोर्टल पर पीएटी का फॉर्म भरने में स्टूडेंट को परेशानी आ रही है। पीईबी के पोर्टल पर समस्या के समाधान के लिए दो हेल्पलाइन नंबर 7000745655 और 9174374444 दिए हैं लेकिन यहां से हेल्प नहीं मिल पा रही है। 

दो साल की तैयारी बेकार चली जाएगी 

हम लोग दो साल का ड्रॉप लेकर पीएटी की तैयारी कर रहे थे। पोर्टल में खामी, आधार की अनिवार्यता, उम्र की रुकावट जैसे कारणों से फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं। पीईबी को चाहिए कि वह इन उलझनों को दूर करे और परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 15 दिन बढ़ाए। अंतिम तारीख नहीं बढ़ाई गई तो प्रदेश के हजारोें स्टूडेंट परीक्षा से वंचित रह जाएंगे। 
मनदीप मेहता, आर्यन सूर्यवंशी, रेहाना खान, रिंकु महाजन (पीड़ित प्रतिभागी)