JABALPUR NEWS : जबलपुर हाईकोर्ट में लगी भीषण आग, फर्नीचर जलकर खाक

जबलपुर। मध्‍य प्रदेश हाईकोर्ट (Jabalpur High Court) के मुख्य भवन में सोमवार की शाम अचानक आग लग गई। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। आग बुझाने के लिए दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं। जब भवन में आग लगी, उस वक्त वहां पर कर्मचारी मौजूद नहीं थे।  

जानकारी के मुताबिक, हाईकोर्ट के मुख्य भवन (नार्थ ब्लॉक) के फर्स्ट फ्लोर के कोर्ट नंबर 11 में शाम करीब 6 बजे आग लग गई। चूंकि यहां पर ज्यादातर लकड़ी का फर्नीचर है। ऐसे में आग लगने के बाद तेजी से फैलने लगी। पुराना फर्नीचर जलकर खाक हो गया है। आग की सूचना पर फायर ब्रिगेड का अमला मौके पर पहुंच गया है और आग पर नियंत्रण करने का प्रयास कर रहा है।

फर्नीचर से होते हुए आग ग्राउंड फ्लोर पर पहुंची : आग फर्स्ट फ्लोर में लगी थी, लेकिन फर्नीचर में लगने के कारण ये फैल गई और ग्राउंड फ्लोर तक आ गई है। आग लगने की स्पष्ट वजह सामने नहीं आ सकी है। बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट से लगी है। आग लगने के बाद आधे घंटे के अंदर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई थी, लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था।