Loading...

INDORE में ऑनर किलिंग: बहन ने लवमैरिज की थी, भाई ने मार डाला | CRIME NEWS

इंदाैर। मध्‍यप्रदेश के इंदौर जिले में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। बेटमा के पास रावद गांव में एक भाई ने अपनी बहन को मौत के घाट उतार दिया। बहन ने परिवार की मर्जी के खिलाफ एक युवक से शादी की थी। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार आरोपित ने अपनी बहन की गोली मारकर हत्‍या कर दी। गोली मारने के बाद आरोपित ने थाने पहुंच कर खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपित नाबालिग है।

6 माह पहले लव मैरिज की थी

युवती को इलाज के लिए पहले इंदौर के एम वाय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। देपालपुर एसडीओपी आर के राय के अनुसार रावद निवासी आरोपी की बड़ी बहन बुलबुल ने लगभग 6 माह पहले गांव के ही कुलदीप राजावत से प्रेम विवाह किया था। वह उसी के साथ पीथमपुर में रह रही थी। आज वह अपने पति के साथ अपने ससुराल मिलने हेतु आई थी ।

भाई ने ससुराल में घुसकर बहन के सिर में गोली मारी

इसी दौरान भाई ने उसके ससुराल पहुंचकर घर के पीछे आंगन में बैठी बहन के सिर में गोली मार दी और वहां से थाने आ पहुंचा। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जाता है कि बहन द्वारा दूसरे समाज के लड़के के साथ प्रेम विवाह करने से छोटा भाई नाराज था। 

थाना प्रभारी धीरेन्द्रपालसिंह चौहान ने बताया कि मृतक बुलबुल पति कुलदीप राजावत उम्र 21 वर्ष सास के बुलाने पर अपने पति के साथ अपने ससुराल गांव रावद मिलने हेतु आई थी। बुलबुल ने करीब 6 माह पूर्व गांव के ही कुलदीप राजावत से भाग कर शादी कर ली थी और वह उसी की साथ पीथमपुर में रह रही थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार बड़ी बहन द्वारा राजपूत समाज के लड़के से लव मैरिज कर लेने से छोटा भाई काफी व्यथित था और उसने इसे परिवार की इज्जत से जोड़ लिया था। बहन के आने की भनक लगते ही नाबालिग भाई बहन के ससुराल पहुंच गया और घर के पीछे आंगन में बैठी बहन बुलबुल के सिर में गोली मार दी ।

परिजन लहूलुहान हालत में युवती को एम वाय हास्पिटल इंदौर ले गए जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। आरोपी ने गोली मारने में पिस्टल का उपयोग किया जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। सूचना मिलते ही बेटमा पहुंचे एसडीओपी आर के राय ने भी घटनास्थल का निरीक्षण कर हत्यारोपी भाई से पूछताछ की।