Loading...

GWALIOR NEWS : अब बाड़े पर टेम्पो नहीं जाएंगे

ग्वालियर। महाराज बाड़ा पर टेम्पो(विक्रम वाहन) पूरी तरह प्रतिबंधित किए जाने की तैयारी जिला व पुलिस प्रशासन ने कर ली है। यह सवारी वाहन पिछाड़ी ड्योडी, गजराराजा स्कूल से होकर सराफा बाजार पहुंचेंगे। बाड़े पर सवारी वाहन प्रतिबंधित करने की कवायद का ऑटो टेंपो यूनियन से विरोध किया। कलेक्टर अनुराग चौधरी ने इस मामले में ट्रैफिक पुलिस के साथ पिछाड़ी ड्योडी से वाहन निकालने की रिहर्सल के निर्देश दिए।

महाराज बाड़ा का स्मार्ट सिटी योजना में एरिया बेस्ट डवलपमेंट(एबीडी) में शामिल किया है। इसके तहत हेरिटेज भवनों को संवारा जा रहा है। वाहनों के धुएं व अन्य तत्वों के प्रदूषण से इन भवनों को खतरा है। इसलिए जिला प्रशासन ने बाड़े पर विक्रम जैसे सवारी व लोडिंग वाहनों को पूरी तरह प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए थे। ऑटो-टेंपो यूनियन के पदाधिकारी कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्टर से अनुरोध किया कि कुछ समय ही मोहलत और दी जाए।

चूंकि प्रतिबंध का फैसला स्मार्ट सिटी एडवाइजरी बोर्ड बैठक में लिया गया था। इसलिए कलेक्टर ने कहा कि तारीख बढ़ाने का फैसला बोर्ड ही ले सकेगा। बोर्ड की बैठक 12 जून को प्रस्तावित है। कलेक्टर ने यह भी कहा कि बाड़े के बजाय वाहनों को पिछाड़ी ड्योडी, गजराराजा स्कूल, हेमू कालानी चौक से होकर सराफा बाजार में प्रवेश कराया जा सकता है। इस पर अब अधिकारी रिहर्सल करेंगे।