अब ग्वालियर से बेंगलुरु और कोलकाता के लिए सीधी फ्लाइट, बुकिंग शुरू | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। ग्वालियर से जम्मू और हैदराबाद (Gwalior to Jammu and Hyderabad) के बाद अब नियमित सीधी फ्लाइट बेंगलुरू व कोलकाता (Direct flights Gwalior to Bengaluru and Kolkata) के लिये 20 जून से शुरू होगी। इसके लिये स्पाइसजेट (SpiceJet) ने शेड्यूल जारी कर दिया है। इतना ही नहीं, स्पाइसजेट ने टिकटों की ऑनलाईन बुकिंग भी शुरू कर दी है। इसके साथ ही फ्लाइट के आने व जाने का समय जारी कर दिया है।

स्पाइसजेट ने इन शहरों के लिये शुरूआती किराया 3823 रूपये निर्धारित कर दिये हैं। इन शहरों के लये 78 सीटर विमान उड़ान भरेगा। हालांकि बेंगलुरू से ग्वालियर और ग्वालियर बेंगलुरू के लिये फ्लाइट 1 मई से शुरू की जानी थी। इसकी घोषणा स्पाइस जेट के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अजय सिंह ने 1 मार्च को चेम्बर ऑफ कॉमर्स में आयोजित कार्यक्रम में की थी। वहीं कोलकाता व ग्वालियर के बीच फ्लाइट 15 मार्च से शुरू होनी थी। लेकिन नागर एवं विमानन सेवा से मंजूरी नहीं मिल पाने के कारण स्पाइसजेट प्रबंधन 20 जून से उड़ान सेवा शुरू कर रहा है। 

इन शहरों के लिये विमान सेवा शुरू करने को लेकर एयरपोर्ट के निदेशक वसीम अंसारी लम्बे समय से प्रयासरत थे। अभी तक इन शहरों के लिये डायरेक्ट फ्लाइट नहीं होने की वजह यात्रियों को ट्रेन यात्रा करनी पड़ती थी। साथ ही ट्रेनों में लम्बी वेटिंग रहती थी, जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। बेंगलुरू में बड़ी संख्या में अंचल के छात्र पढ़ते हैं। साथ ही व्यापारियों का भी बेंगलुरू आना जाना रहता है।