Loading...

GWALIOR NEWS : सिंधिया नगर में जलसंकट, गुस्साए लोग रेल की पटरियों पर बैठे

ग्वालियर। नगर निगम के लाख दावों के बावजूद शहर में पेयजल समस्या (Drinking water problem) विकराल रूप धारण करती जा रही है। तिघरा जलाशय में भरपूर पानी है। वही दो हजार से ज्यादा सरकारी बोरिंग भी हैं। इसके बावजूद लोग परेशान हैं। 

इसी के चलते गुरुवार सुबह सिंधिया नगर के निवासियों ने नल ना आने पर लामबंद हो गए और बजाए सडक़ घेरने के समीप से गुजरने वाली रेलवे ट्रैक पर पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। जब इसकी सूचना आरपीएफ को लगी तो मामले की गंभीरता को समझते हुए तुरंत मौके पर पहुंचे। और लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन वह मानने को तैयार नहीं थे। उनका कहना था कि पहले पानी चाहिए, फिर हटेंगे। बाद में इन्हें मुश्किल से दूर किया गया। वहीं इनके ट्रैक पर आ जाने से रेल यातायात प्रभावित हुआ। सिंधिया नगर में पानी की समस्या काफी पुरानी है। क्योंकि यह इलाका पहाडी भरा है। ऐसे में कई बार पानी नहीं पहुंच पाता। लेकिन बीते 1 माह से लगातार पानी न मिलने के बाद गुस्साए क्षेत्रीय नागरिक विवेकानंद फ्रीडम स्थित गेट नंबर 418 से गुजर रहे रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए। और हंगामा व प्रदर्शन शुरू कर दिया। 

इसकी सूचना मिलते ही पहले तो रेलवे अधिकारी टेंशन में आ गए। और यहां से रेलों का आवागमन रुकवाया गया। बाद में इन्हें यहां से हटाने के बाद रेलों का आवागमन शुरू हो सका। यह हालात लगभग आधा घंटा रहे। उधर हंगामा कर रहे लोगों ने रेलवे ट्रैक तो छोड़ा, लेकिन पीछे हटकर धरना शुरू कर दिया।