Loading...

GWALIOR NEWS : समर नाइट मेले में युवा महोत्सव प्रारंभ

ग्वालियर। ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण (Gwalior Trade Fair Authority) और संरचना समिति की ओर से समर नाइट मेले (Summer Night Fair) में 17 जून से युवा महोत्सव (Youth Festival) का आयोजन किया जाएगा। इसमें बच्चों और युवाओं के लिए रोजाना प्रतियोगिताएं होंगी। 

यह प्रतियोगिता मेला परिसर में शाम 7 बजे से होंगी। इनमें शामिल होने के लिए प्रतिभागी ऑनस्पॉट रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। संस्था की शिखा कट्ठल ने बताया 5 दिवसीय महोत्सव के पहले दिन चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन होगा। यह 3 आयु वर्ग में होगा। वर्ग-ए में 5 से 8 साल की उम्र के प्रतिभागी, वर्ग-बी में 9 साल से 14 साल और वर्ग-सी में 15 साल से अधिक उम्र के प्रतिभागी भाग ले सकेंगे। प्रतियोगिता का विषय पर्यावरण और जल बचाओ रखा गया है। 18 जून को मेहंदी रचाओ प्रतियोगिता होगी। यह बालिका एवं महिला वर्ग में होगी। 19 को एकल नृत्य प्रतियोगिता होगी। 

20 जून को बच्चों की फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता, इसी दिन एकल गायन प्रतियोगिता और 21 को युगल नृत्य व समूह नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए प्रतिभागी ऑन द स्पॉट पंजीयन करा सकेंगे। समापन पर विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।