Loading...

सरपंच के खिलाफ सांवेर के पटवारी हड़ताल पर, अब प्रदेशव्यापी हड़ताल होगी | EMPLOYEE NEWS

इंदौर। सरपंच शंकर गोयल द्वारा पटवारी राहुल ठाकुर के साथ की गई मारपीट के विरोध में आज क्षेत्र के सभी पटवारी लामबंद हुए एवं हड़ताल पर चले गए। इससे पहले पटवारियों ने सरपंच के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की थी। चेतावदी दी है कि यदि अब भी एफआईआर नहीं की गई तो पूरे प्रदेश के पटवारी हड़ताल पर चले जाएंगे। 

मप्र राज्य कर्मचारी संघ जिला इन्दौर के अध्यक्ष विजयशंकर मिश्रा ने बताया कि दिनांक 03/06, 2019 को पटवारी राहुल ठाकुर, पटवारी हल्का नंबर 20 ग्राम खलखला के साथ ग्राम के ही सरपंच शंकर गोयल पिता बालूसिंह गोयल जाति आंजना व उनका भतीजा विशाल पिता सुरेशसिंह द्वारा दूसरे गाँव में जाकर सुनियोजित तरीके से गाली गलौच एवं मारपीट करते हुए जान से मारने की कोशिश की गई। इस प्राणघातक हमले में पटवारी गंभीर रूप से घायल होकर अस्पताल में भर्ती रहे हैं। आरोपियों द्वारा शासकीय रिकार्ड एवं दस्तावेज भी पटवारी से छीन लिए गए हैं। 

उक्त घटना के विरोध में अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) एवं अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस), सांवेर को दिनांक 4.06.2019 को ज्ञापन के माध्यम से अवगत करवाकर आरोपियों की 24 घंटे के भीतर गिरफ्तारी की मांग की गई थी परन्तु ज्ञापन दिए 48 घंटे से ज्यादा के उपरांत भी आरोपी की गिरफ्तारी न होने से तहसील सांवेर के समस्त पटवारी आज दिनांक से सामूहिक चले हैं एवं आगामी 10/06/2019 से इन्दौर जिला से समस्त पटवारी सामूहिक अवकाश/हड़ताल पर चले जायेंगे। 

पूर्व में भी पटवारियों/राजस्व निरीक्षक के साथ इस प्रकार की घटनायें घटित हुई है। जिससे मैदानी कर्मचारियों में रोष व्याप्त है एवं भय का माहौल बना हुआ है। अतः इस संबंध में मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ जिला इन्दौर अपना नैतिक समर्थन प्रदान करता है एवं मध्यप्रदेश पटवारी संघ की अग्रिम कार्यवाही में सम्पूर्ण सहयोग प्रदान करेगा।