DEMAT अकाउंट के नाम पर व्यापारी से लाखों रुपए ठगे | INDORE NEWS

इंदौर। तिलक नगर पुलिस ने मेडिकल व्यवसायी (Medical practitioner) और उनकी पत्नी की शिकायत पर शेयर कारोबारी (Share trader) के विरुद्ध हेराफेरी का केस दर्ज किया है। आरोपित ने शेयर बाजार और कमोडिटी में निवेश का झांसा देकर तीन लाख रुपए ऐंठ लिए। आरोपित ने फर्जी डीमेट अकाउंट (Fake demat account) खोल कर रसीद और स्टेटमेंट भी दिखा दिया।  

पुलिस के मुताबिक, फरियादी मनीष (Manish Patodi) पिता बसंत (BASANT PATODI) और उनकी पत्नी रोशिका पाटोदी (Roshika Patodi) निवासी साईंनाथ कॉलोनी की शिकायत पर अरविंद पिता प्रकाश जैन निवासी सिख मोहल्ला के खिलाफ केस दर्ज किया है। मनीष ने बताया कि उनका दवाइयों का व्यवसाय है। आरोपित उनका रिश्तेदार होने से पूर्व परिचित है। वर्ष 2012 में उसने कहा कि शेयर बाजार में निवेश करने पर अधिक मुनाफा हो सकता है। आरोपित ने आदित्य सिक्यूरिटीज और श्री आदित्य सिक्यूरिटीज के नाम से मनीष व रोशिका से चेक लेकर करीब तीन लाख रुपए निवेश करवा दिए। उसने कहा कि दोनों के नाम से डीमेट अकाउंट भी खुलवा दिया है। उसने कम्प्यूटराइज्ड स्टेटमेंट और रसीदें भी दीं जिसमें खरीदी-बिक्री का रिकॉर्ड था। वर्ष 2014 में अरविंद के विरुद्ध अखबारों में खबर आई कि उसने फ्लैट की हेराफेरी की है। 

फरियादी को इसके बाद उस पर शक हुआ और संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन वह घर व ऑफिस से गायब मिला। फरियादी ने सेबी से जानकारी निकाली तो पता चला कि उसकी कंपनी रजिस्टर्ड ही नहीं है। उसने डीमेट अकाउंट भी नहीं खुलाया था। मामले की शिकायत करने पर सीएसपी एसएस तोमर ने जांच की और गुरुवार रात आरोपित के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !