Loading...

ATITHI SHIKSHAK अनुभव के 10 अंकों के लिए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा

छिंदवाड़ा। अतिथि शिक्षक संघ जिला छिंदवाड़ा द्वारा आज छिंदवाड़ा जिले के पंडित दीनदयाल पार्क में छिंदवाड़ा जिले के समस्त ब्लॉकों के ब्लॉक अध्यक्ष एवं आम अतिथि शिक्षकों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के आयोजन के पश्चात संघ के जिलाध्यक्ष संतोष कहार के नेतृत्व में हजारों अतिथि शिक्षक एवं शिक्षिकाएं जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय छिंदवाड़ा पहुंचे और वहां पर अपनी मांग नियमितीकरण को लेकर ज्ञापन सौंपा साथ ही अतिथि शिक्षकों को स्कोरकार्ड में प्रति छात्र 10 अंक जोड़कर अधिकतम 100 अंक रिटायर्ड शिक्षक के भांति अनुभव के अंक प्रदान करने की मांग की।

मुख्यमंत्री कमलनाथ के गृह जिले छिंदवाड़ा में अतिथि शिक्षकों की यह पहल सारे प्रदेश के लिए अहम मानी जा रही है।हालांकि यदि देखा जाए तो वास्तव में अतिथि शिक्षकों की मांगें काफी लंबे समय से है और अतिथियों को प्रदेश की कमलनाथ सरकार से आस है कि उनका उद्धार होगा। किन्तु समय अधिक बीतने से वह परेसान होते नजर आ रहे है अतिथि शिक्षकों में आक्रोश देखा जा रहा है लगातार छिंदवाड़ा जिले के अतिथि शिक्षक संगठन द्वारा जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय के जिला अध्यक्ष गंगा प्रसाद तिवारी विधायको सहित अन्य नेताओं से भी मुलाकात की गई और उनसे अतिथि शिक्षकों की समस्या संबंधी चर्चा की गई साथ ही वचन पत्र के बिंदु को भी याद दिलाया गया  एवं 90 दिनों में अतिथि शिक्षकों की मांगों को निराकरण करने की जो वचन दिया था उसको पूरा करने की बात कही गई। 

इस अवसर पर हजारों की संख्या में अतिथि शिक्षक एवं शिक्षिकाएं आज के कार्यक्रम में मौजूद रहे और 5 जुलाई तक अतिथि शिक्षकों  की मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो छिंदवाड़ा जिला में मुख्यमंत्री के गृह जिले में प्रदेश व्यापी आंदोलन अतिथि शिक्षकों के द्वारा किया जाएगा। ज्ञापन सौपने में इस संपूर्ण कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष संतोष कहार सर्वेश श्रीवास्तव हरिराम सूर्यवंशी योगेश चौरसिया राजेश बागड़े राजू बेलवंशी कन्हैया पवार अवध सूर्यवंशी रागिनी कश्यप कीर्ति सोनी दीपिका साहू अर्चना बरुआ सहित अनेक अतिथि शिक्षक एवं शिक्षिकाएं मुख्य रूप से मौजूद रही एवं छिंदवाड़ा जिले में ज्ञापन सौंपा गया।