Loading...

सर्वोत्तम कृषक एवं कृषक समूह पुरस्कार वर्ष 2018-19 के लिए दावे आमंत्रित | MP NEWS

भोपाल। सब मिशन आन एग्रीकल्चर एक्सटेंशन आत्मा के अंतर्गत विकासखंड स्तरी, जिला स्तरीय एवं राज्य स्तरीय सर्वोत्तम कृषक एवं कृषक समूह पुरूस्कार वर्ष 2018-19 के लिए जिले के किसानों से प्रविष्टियां आमंत्रित की गई है। आवेदन का प्रारूप विकासखंड के ब्लाक टेक्नालाजी मैनेजर एवं वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 01 अगस्त 2019 को शाम 5.30 बजे तक है। 

परियोजना संचालक आत्मा श्री राजेश त्रिपाठी ने बताया कि किसान को आवेदन फार्म को अपने क्षेत्र के विषय वस्तु विशेषज्ञ एवं ग्रामीण कृषि विसतार अधिकारी से सत्यापित कराकर ही जमा करना होगा और संबंधित गतिविधियों के प्रमाण के रूप में उपज विक्रय रसीद, परमिट की छाया प्रति आदि प्रस्तुत करना होगा। आवेदन फार्म के साथ कृषक समूह को स्वयं का फोटो, मोबाईल नंबर, बैक खाता नम्बर, बैंक का नाम व शाखा का आईएफसी कोड, आधार नंबर की छाया प्रति देना अनिवार्य है। बिना साक्ष्य के आवेदन निरस्त कर दिये जायेंगें।

सर्वोत्तम किसान व किसान समूह के चयन के लिए जिला स्तर पर कलेक्टर की अध्यक्षता में समिति तैयार की जायेगी और यह समिति निर्धारित प्राप्ताकों के आधार पर पुरूस्कार के लिए किसान एवं किसान समूह का चयन करेगी। विकासखंड स्तरीय सर्वोत्तम किसान के लिए 10 हजार रुपये, जिला स्तरीय पुरूस्कार के लिए 25 हजार रुपये एवं राज्य स्तरीय पुरूस्कार के लिए 50 हजार रुपये की राशि दी जायेगी। सर्वोत्तम कृषक समूह के लिए 20 हजार रुपये के पुरूस्कार का प्रावधान है।