Advertisement

SPOTIFY LITE BETA APP DOWNLOAD करें, लाखों गानें सुनें बिल्कुल फ्री



स्वीडन की म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म (MUSIC STREAMING PLATFORM) Spotify ने लो-एंड एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स के लिए लाइट वर्जन ऐप लॉन्च कर दी है। इस ऐप का साइज 10MB है। इसे इंडोनेशिया, फिलिपिन्स, मलेशिया, मेक्सिको और ब्राजील में सफलतापूर्वक टेस्ट के बाद इस ऐप को भारतीय यूजर्स (INDIAN USERS) के लिए बीटा वर्जन (BETA VERSION) में उपलब्ध करा दिया गया है। यह ऐप कम स्टोरेज लेती है। ऐसे में यह ऐप लो-एंड स्मार्टफोन्स के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।

Spotify के मैनेजिंग डायरेक्टर अमरजीत बत्रा ने कहा, “जब Spotify को दो महीने पहले लॉन्च किया गया था तब हमने ऐप को स्थानीय बनाने का वादा किया था जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इसे सुन पाएं। इसी क्रम में Spotify Lite Beta को पेश किया गया है। इससे यूजर्स कम स्टोरेज के साथ लाखों गानें फ्री में सुन सकते हैं।” इस लाइट ऐप को यूजर्स प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। Spotify Lite ऐप यूजर्स को उनके मनपसंद और आर्टिस्ट्स के गानें सुनने की अनुमति देती है। यह ऐप कम डाटा इस्तेमाल करती है। वहीं, अगर आपके फोन में नेटवर्क सही नहीं आ रहा है तो भी यह ऐप बिना किसी रुकावट के सही से काम करती है।

Spotify में 4 करोड़ से ज्यादा गानें और 300 करोड़ प्लेलिस्ट उपलब्ध हैं। इसे 79 मार्केट्स में उपलब्ध कराया गया है। Spotify के 207 मिलियन एक्टिव यूजर्स हैं जिसमें से 96 मिलियन Spotify प्रीमियम सब्सक्राइबर्स हैं। यह प्लेटफॉर्म हर रोज करीब 30,000 से ज्यादा ट्रैक्स एड करता है। आपको बता दें कि Spotify वैश्विक तौर पर 200 हार्डवेयर ब्रांडस के 500 करोड़ प्रोडक्टस से ज्यादा प्रोडक्टस पर उपलब्ध हैं।

Spotify भारत में हिंदी, अंग्रेजी, पंजाबी, तमिल और तेलुगु जैसी भाषाओं में म्यूजिक उपलब्ध कराएगा। भारत में इसका एड-सपोर्टेड फ्री सब्सक्रिप्शन और प्रीमियम सब्सक्रिप्शन पेश किया गया है। इसका ट्रायल पैक 30 दिन का है जिसके लिए यूजर्स को 119 रुपये देने होंगे। इसमें म्यूजिक का फुल एक्सेस दिया जाएगा। साथ ही ऐप के प्रीमियम फीचर्स का भी इस्तेमाल कर पाएंगे। यूजर्स प्रीमियम में प्रीपेड साइनअप भी कर सकते हैं। अगर यूजर को 1 दिन का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन चाहिए तो उन्हें 13 रुपये देने होंगे। 7 दिन के पैक के लिए 39 रुपये और मासिक पैक के लिए 129 रुपये देने होंगे। वहीं, अगर यूजर्स को 3 महीने का पैक चाहिए तो उन्हें 389 रुपये देने होंगे। 6 महीने के लिए 719 रुपये और 1 साल के लिए 1,189 रुपये देने होंगे।
SPOTIFY LITE BETA APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें