ब्लड बैंक में नहीं था ब्लड, कलेक्टर तुरंत रक्तदान कर बचाई महिला की जान | RAJGARH NEWS

Advertisement

ब्लड बैंक में नहीं था ब्लड, कलेक्टर तुरंत रक्तदान कर बचाई महिला की जान | RAJGARH NEWS


राजगढ़। राजगढ़ (RAJGARH) के जिला अस्पताल में एक माह से खून की कमी है। हालात सोमवार को और खराब हो गए, जब ब्लड बैंक में महज एक यूनिट खून बचा। यहां खजुरिया गावं (Khajuria villages) की रहने वाली 30 साल की कविता दांगी को अस्पताल (hospital) लाया गया था। उन्हें बी पॉजिटिव खून की सख्त जरूरत थी क्योंकि उनका हीमोग्लोबिन काफी कम हो गया था। तब जिले की कलेक्टर निधि निवेदिता (Collector Nidhi Nivedita) रक्तदान (Blood Donation) कर ने एक महिला की जान बचाकर मिसाल पेश की है। 

पिता ने लिया सोशल मीडिया का सहारा

कविता के पिता रायसिंह दांगी ने इसके लिए फिर सोशल मीडिया का सहारा लिया और लोगों से अपील की। लेकिन इसके तीन घंटे बाद भी कोई नहीं पहुंचा। कविता की हालत बिगड़ती जा रही थी। जब इस बात की जानकारी कलेक्टर निधि निवेदिता को हुई तो वो तुरंत रक्तदान करने पहुंच गईं। फिलहाल कविता की हालत अब ठीक है। 

रक्तदान शिविर लगाए जाएंगे


जब कलेक्टर को खून की कमी की समस्या का पता चला तो उन्होंने जल्द ही प्रशासनिक स्तर पर शहर में रक्त शिविर लगाने की बात कही। ब्लड बैंक प्रभारी डॉ पीके जैन ने बताया कि यहां प्रसूता वार्ड में आने वाली महिलाएं और थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों को काफी परेशानी हो रही है। कलेक्टर निधि निवेदिता ने बताया कि जल्द ही प्रशासनिक स्तर पर शहर में रक्तदान शिविर लगाए जाएंगे।