Loading...

PM NARENDRA MODI का GWALIOR व SAGAR कार्यक्रम | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे दौर के मतदान से पहले ही भाजपा ने तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए मोर्चा संभालना शुरू कर दिया है। इसकी शुरुआत पांच मई से होने जा रही है। रविवार को मध्यप्रदेश के सागर और ग्वालियर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो सभाएं करेंगे। पहले ये सभाएं 6 मई को होनी थी। लेकिन, सागर में होने वाली सभा की शिकायत चुनाव आयोग से किए जाने के बाद कार्यक्रम में बदलाव किया गया है।

सागर में छह मई को होने वाली प्रधानमंत्री की सभा के संबंध में कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। इसमें बताया था कि सागर में तीन विधानसभा क्षेत्र दमोह लोकसभा क्षेत्र में आते हैं। छह मई को मतदान होना है। इसलिए सभा करने की अनुमति नहीं दी जाए। इसके बाद आयोग ने भाजपा को छह की बजाय पांच या सात सात मई को प्रधानमंत्री की सभा कराने की सलाह दी थी। भाजपा को पांच मई मुफीद लगी और अब इसी दिन मोदी की सभा होने जा रही है।  

5 या 7 को लेकर बनी रही उलझन : भाजपा नेताओं ने बताया कि पीएम मोदी का कार्यक्रम पहले 6 मई का था। इसी दिन उनकी एक सभा सागर जिले में भी थी, लेकिन उसमें पेंच यह फंस गया कि दमोह लोकसभा क्षेत्र में मतदान 6 मई को है और इस लोकसभा सीट के 3 विधानसभा क्षेत्र रहली, बंडा और देवरी सागर जिले के हैं। इसलिए चुनाव प्रभावित होने की आपत्तियों के बाद सागर की सभा भी 6 की बजाय 5 मई को कर दी गई है। सागर के कारण ही ग्वालियर की सभा की तारीख बदली है। सूत्रों के अनुसार 7 मई को भी सभा कराने पर विचार किया गया, लेकिन उस दिन अक्षय तृतीया होने के कारण ग्वालियर भाजपा संगठन ने 5 मई की तारीख बेहतर समझी।

ग्वालियर में शाम को सभा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 मई की दोपहर में सागर आएंगे। उनकी सुरक्षा में तैनात एसपीजी ने कजलीवन मैदान, सदर और विट्ठलनगर का इलाका अपनी निगरानी में ले लिया है। इसके बाद प्रधानमंत्री ग्वालियर पहुंचेंगे। यहां मेला ग्राउंड में सभा होगी। शाम को प्रधानमंत्री दिल्ली के लिए रवाना होंगे।