Loading...

चुनावी भविष्यवाणी कर बैठे ज्योतिष के प्रोफेसर सस्पेंड | MP NEWS

उज्जैन। विक्रम विश्वविद्यालय के ज्योतिष विज्ञान के प्रोफेसर राजू मुसलगांवकर शायद अपना भविष्य देखना भूल गए और चुनावी भविष्यवाणी कर बैठे। शायद उन्हे याद नहीं था कि ज्योतिषी होने के साथ साथ वो एक सरकारी कर्मचारी हैं और देश में आचार संहिता लागू है। उन्होंने फेसबुक पर चुनावी भविष्यवाणी कर डाली। उन्होंने बताया कि किस पार्टी को कितनी सीटें आ रहीं हैं और कौन सा गठबंधन सरकार बनाने जा रहा है। इसी के साथ प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया गया। 

कक्षा में छात्रों को बता रहे थे कौन सरकार बनाएगा
प्रोफेसर राजू ने फेसबुक पर चुनावी आचार संहिता बर्फानी के संबंध में पोस्ट शेयर की थी। जिसमें बीजेपी 300 के पास और एनडीए 300 के पार लिखा है। फेसबुक पोस्ट की चुनाव आयोग में शिकायत के बाद प्रोफ़ेसर को निलंबित किया गया। प्रोफेसर राजू मूसलगांवकर का कहना है कि ज्योतिष शास्त्र संभावना का शास्त्र है। इसलिए कई मुद्दों पर ग्रह और परिस्थितियों के आधार पर संभावनाएं खुद ही की जाती हैं। वर्तमान में देश में चुनावी माहौल चल रहा है इसलिए कक्षा में चर्चा के दौरान ग्रह और परिस्थितियों के आधार पर संभावनाओं पर चर्चा की जा रही है।

मैने किसी का प्रचार नहीं किया
उसके बाद किसी उत्साही छात्र ने उनकी आईडी से पोस्ट शेयर कर दी। उन्होंने कहा कि चर्चा में भी किसी पार्टी विशेष को वोट करने की अपील या चुनाव को प्रभावित करने का कोई प्रयास नहीं किया गया है। बता दे कि पासपोर्ट मामले में भी डॉक्टर मुसलगांवकर पर कार्रवाई चल रही है।