Loading...

चुनाव बाद फिर से शुरू होगी कटौती, बिजली कंपनियों का प्लान तैयार | MP NEWS

भोपाल। भोपाल समेत प्रदेशभर में बारिश पूर्व होने वाला बिजली का प्री-मानसून मेंटेनेंस पिछड़ गया है। अब यह मेंटेनेंस लोकसभा चुनाव में आखिरी चरण की वोटिंग खत्म होते ही शुरू होगा। इसके लिए शहर से प्रदेश भर में बिजली सप्लाई बंद की जानी तय है। 

भोपाल शहर में हर साल बारिश के पूर्व प्री मानसून मेंटेनेंस के नाम पर 2 से 4 घंटे सप्लाई बंद की जाती है। लोकसभा चुनाव पूर्व मेंटेनेंस चालू भी कर दिया था, जिसे चुनाव के चलते टालना पड़ा था। इसी बीच मौसम खराब होने के कारण शहर समेत प्रदेश भर में सप्लाई बंद हुई थी, जिसके बाद हंगामा हुआ और कई बिजली कर्मचारियों को कार्रवाई का सामना करना पड़ा। बारिश पूर्व होने वाला बिजली का प्री-मानसून मेंटेनेंस दोबारा चालू किया जाना है। इसके लिए आखिरी चरण के वोटिंग का इंतजार है। बिजली कंपनी के अधिकारियों ने अंदरूनी स्तर पर मेंटेनेंस की तैयारी भी कर ली है। जब भी यह मेंटेनेंस शुरू होगा, तब भोपाल शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में 2 से 4 घंटे तक बिजली सप्लाई बंद की जानी तय है।

कम समय में करना होगा मेंटेनेंस

भोपाल शहर में मप्र मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी को बहुत ही कम समय में मेंटेनेंस करना होगा। क्योंकि लोकसभा चुनाव के लिए आखिरी चरण की वोटिंग 19 मई को होगी। इसके बाद ही मेंटेनेंस का काम शुरू होगा। इसके पहले बिजली बंद की थी दोबारा हंगामा खड़ा होना तय है। अब यदि 19 मई के बाद मेंटेनेंस चालू किया जाता है तो कंपनी को कम समय मिलेगा, क्योंकि 10 जून के बाद मानसून के सक्रिय होने की संभावना बढ़ जाती है। इस तरह बिजली कंपनी के अफसरों को मेंटेनेंस के लिए एक महीने का भी समय नहीं मिल पाएगा।