Loading...

कमलनाथ की कुर्सी खतरे में, दिल्ली में दरबार लगा, बहस जारी | MP NEWS

भोपाल। न्यूज ऐजेंसी पीटीआई से खबर आ रही है कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कुर्सियां खतरे में है। दिल्ली में राहुल गांधी का दरबार लगा है और बहस जारी है। राहुल गांधी दोनों मुख्यमंत्रियों से नाराज हैं। उनका सीधा आरोप है कि दोनों मुख्यमंत्रियों ने पुत्रमोह के चलते पार्टी का काम नहीं किया और कांग्रेस को भारी नुक्सान उठाना पड़ा। यह बैठक राहुल गांधी के आवास पर चल रही है। 

बैठक में ये नेता हैं मौजूद
सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद हैं। इससे पहले सोमवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वेणुगोपाल से मुलाकात की थी।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने 25 मई को हुई CWC की बैठक में लोकसभा चुनाव में राजस्थान और मध्य प्रदेश में पार्टी के सफाए को लेकर विशेष रूप से नाराजगी जताई थी। खबरों के मुताबिक, CWC की बैठक में राहुल गांधी ने गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम सहित कुछ बड़े क्षेत्रीय नेताओं पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा इन नेताओं ने बेटों-रिश्तेदारों को टिकट दिलाने के लिए जिद की और उन्हीं को चुनाव जिताने में लगे रहे और दूसरी जगहों पर ध्यान नहीं दिया।

इसी बैठक में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की थी, हालांकि CWC ने प्रस्ताव पारित कर इसे सर्वसम्मति से खारिज कर दिया और पार्टी में आमूलचूल बदलाव के लिए उन्हें अधिकृत किया।