Loading...

जबलपुर में पहली बार होगी क्लैट की परीक्षा | JABALPUR NEWS

जबलपुर। जबलपुर में पहली बार लॉ यूनिवर्सिटी (Law university) में दाखिले के लिए होने वाली कॉमन लॉ इंट्रेस टेस्ट (CLAT ) की परीक्षा होगी। 26 मई को क्लैट परीक्षा होनी है। मातागुजरी गुजरी कॉलेज (Mother Gujari GIRLS College) को परीक्षा का केन्द्र (Center for examination) बनाया गया है। धर्मशास्त्र नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (Dharmashastra National Law University) को परीक्षा समन्वयक बनाया गया है। इससे पहले तक इंदौर और भोपाल में ये परीक्षा होती रही हैं। आवेदकों को शहर के बाहर परीक्षा देने जाना पड़ता था।

जबलपुर में क्लैट एग्जाम देने वाले करीब 585 आवेदक हैं, जो नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए परीक्षा में शामिल होंगे। धर्मशास्त्र नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो.बलराज चौहान ने बताया कि यह पहला मौका है जब जबलपुर में क्लैट की परीक्षा हो रही है। 26 मई को दोपहर 3 से 5 बजे के बीच परीक्षा होगी। स्नातक स्तर के लिए 530 और 55 आवेदक स्नातकोत्तर के लिए बैठने वाले हैं। क्लैट की परीक्षा में देशभर से करीब 70 हजार विद्यार्थी शामिल हो रहे हैं।

यह है परीक्षा शेड्यूल

26 मई को परीक्षा
28 को परीक्षा उत्तर पुस्तिका वेबसाइट पर अपलोड
01 जून को परीक्षा के प्रश्नों को लेकर आपत्ति
03 जून को संशोधित उत्तरपुस्तिका का प्रकाशन
10 जून को नतीजे घोषित होंगे
20 जून से काउंसिलिंग प्रारंभ हो जाएगी।
01 जुलाई से शैक्षणिक सत्र प्रारंभ।
क्लैट में परीक्षा के नंबर पर ही नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में प्रवेश मिलेगा। धर्मशास्त्र नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी की सीट भी क्लैट की काउंसिलिंग के जरिए ही भरी जाती है।