Advertisement

HALDIRAM ने परोस दिया छिपकली का सांभर, वीडियो वायरल | BUSINESS NEWS



क्या आपने कभी छिपकली का सांभर सेवन किया है। महाराष्ट्र के नागपुर स्थित हल्दीराम ने अपने एक शाकाहारी ग्राहक को इसका अवसर प्रदान किया। ग्राहक ने वड़ा सांभर ऑर्डर किया था। हल्दीराम ने उसे छिपकली का सांभर भेज दिया। सांभर में छिपकली का शव वडा के साथ तैर रहा था। मृत छिपकली की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एफडीए (खाद्य एवं औषधि प्रशासन) ने निरिक्षण कर आउटलेट को बंद कर दिया है।

बताया जा रहा है कि वड़ा सांभर में मरी हुई छिपकली नागपुर के अजनी चौराहा स्थित आउटलेट में मिली। एफडीए (नागपुर) के सहायक आयुक्त मिलिंद देशपांडे ने मीडिया को बताया कि वर्धा से एक युवक-युवती नागपुर आए थे। उन्होंने अजनी चौराहा स्थित हल्दीराम से वड़ा सांभर का ऑर्डर दिया। जब वो वड़ा सांभर खा रहे थे तभी उन्हें कुछ काला सा सांभर में तैरता हुआ दिखा। उन्हें शक हुआ तो चम्मच से सांभर को हिलाया। उसमें उन्हें मरी हुई छिपकली दिखाई दी।

इसके बाद जानकारी जब हल्दीराम आउटलेट के सुपरवाइजर को दी गई तो उन्होंने सांभर को फेंक दिया। हल्दीराम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उन्होंने युवक-युवती को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया और बुधवार को उन्हें छुट्टी दी गई। इसके बाद युवक-युवती ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 

देशपांडे ने बताया कि एफडीए को सोशल मीडिया के जरिये सूचना मिली। हम तत्काल हल्दीराम के आउटलेट पर गए और निरीक्षण किया। यहां हमें रसोई में गड़बड़ी मिली। रसोई की खिड़की पर जाली नहीं थी। हमने हल्दीराम के आउटलेट को कुछ दिन के लिए बंद कर दिया है।

हालांकि, अब तक युवक-युवती ने इस बारे में न मीडिया से बात की और न ही कोई शिकायत दर्ज कराई। हल्दीराम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्हें ग्राहक के दावे पर संदेह है क्योंकि हम बेहद सावधानी से खाने-पीने की चीजें बनाते हैं। फिर भी ग्राहक हमारे लिए सबसे आगे है।

हल्दीराम के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमने युवक-युवती को अस्पताल में भर्ती कराया है। उन्हें 24 घंटे निगरानी में रखा गया और उनकी मेडिकल रिपोर्ट सामान्य थी। जिसके बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। उन्होंने बताया कि हम मामले की जांच कर रहे हैं।