Loading...

FANI TOOFAN में 13000kg की बस माचिस की डिब्बी की तरह उड़ गई (VIDEO) | NATIONAL NEWS

भोपाल। फानी नामक चक्रवाती तूफान भारत की धरती से टकरा चुका है। ओडिशा में तबाही का मंजर साफ नजर आ रहा है। मौसम विभाग की निगरानी के कारण प्रभावित शहरों को खाली करा लिया गया है परंतु संपत्तियां तो अब भी शहर में हैं और उन्हे भारी नुक्सान पहुंच रहा है। यह वीडियो देखिए 13000 किलोग्राम की यात्री बस कैसे माचिस की डिब्बी की तरह उड़ गई। 

इस वीडियो को देखकर अंदाज लगाया जा सकता है कि यह तूफान कितना खौफनाक है। इस वीडियो को वेदर फोरकास्‍ट एजेंसी स्‍कायमेट ने शेयर किया है। 240 किलोमीटर प्रतिघंटे की तेज रफ्तार से ओडिशा के तट से टकराए इस तूफान ने अभी तक भारी तबाही मचाई है। बंगाल की खाड़ी से उठे इस चक्रवात के चलते अभी तक 5 नागरिकों की मृत्‍यु हो चुकी है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसके लिए 1938 हेल्‍पलाइन नंबर भी जारी किया है। ओडिशा में इमरजेंसी नंबर 06742534177 जारी किया गया है। चक्रवाती तूफान फेनी से ओडिशा, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के 19 जिले प्रभावित होने की संभावना है। इसे ध्यान में रखते हुए दक्षिणी रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए अगले 2 दिनों में 103 ट्रेनें रद्द की हैं।

साथ ही यात्रियों की सुरक्षा के लिए कुछ ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया है। बता दें कि रद्द की गई या परिवर्तित ट्रेनों के लिए रेलने पूरा रिफंड देगा।