Loading...

BSF के वैपन इंजीनियर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत | INDORE NEWS

इंदौर। एरोड्रम थाना क्षेत्र स्थित बीएसएफ (बॉर्डर सिक्यूरिटी फोर्स) कैंपस में बने प्रशासनिक भवन के डक्ट में मंगलवार शाम जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) बेसुध हालत में पड़ा मिला। सफाईकर्मी की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंचे अधिकारी इंजीनियर को निजी अस्पताल ले गए। देर रात डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बुधवार को बीएसएफ के इंजीनियर की शादी की दूसरी सालगिरह थी। परिजन को घटना पर संदेह है। उन्होंने जांच की मांग की है। पुलिस के मुताबिक, मृतक विशाल कुमार (Vishal Kumar Rai) (27) पिता रविंद्रनाथ राय (Rabindranath Rai) निवासी गोपालगंज (बिहार) है। पोस्टमार्टम के बाद शव को एरोप्लेन सेमृतक के पैतृक गांव भिजवाया गया है।   

टीआई अशोक पाटीदार ने बताया कि विशाल मंगलवार शाम करीब 3.30 बजे अधिकारियों के लिए बनी बिल्डिंग में अपने ऑफिस गया था। घटना के वक्त पूरी बिल्डिंग खाली थी। दूसरी मंजिल से विशाल अचानक गिर गया। वह घायल हालत में डक्ट एरिया में पड़ा था। उसे सफाईकर्मी ने देखा था। इसके बाद घायल को अधिकारी व अन्य साथी तुकोगंज थाना क्षेत्र स्थित निजी अस्पताल ले गए थे। रात करीब 10 बजे डॉक्टरों ने विशाल की मौत की पुष्टि कर दी। बुधवार को उसका एमवायएच में पीएम कराया गया। चचेरे भाई मंतेश ने बताया कि वर्ष 2013 में विशाल की भर्ती दिल्ली में हुई थी। ट्रेनिंग के बाद वह वर्ष 2018 जुलाई में इंदौर स्थित सेना के कैंपस में आ गया था। वह जूनियर इंजीनियर के पद पर पदस्थ था। उसकी सेना में इंस्पेक्टर की रैंक थी। वह वैपन ट्रेनिंग सेंटर विभाग में नौकरी करता था। वह पत्नी ब्यूटी व छोटी बहन के साथ रहता था। उसका बड़ा भाई और पिता शिक्षक हैं। बाकी परिवार बिहार के गोपालगंज में ही रहता है। मंगलवार शाम घटना की सूचना अधिकारियों ने चाचा को दी थी।

परिजन का कहना है कि विशाल की मौत के कारण को लेकर संदेह है। विभाग को यह पता लगाना चाहिए कि आखिर उसकी मौत की वजह क्या है। क्या वह खुद किसी कारण से नीचे गिर पड़ा या उसे किसी ने धक्का देकर गिरा दिया। जिस बिल्डिंग के डक्ट एरिया में वह गिरा था, वहां ग्राउंड फ्लोर पर ही सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इससे उसके गिरने का कारण पता नहीं चल पा रहा है।

विशाल के साथियों का कहना है कि दो वर्ष पहले ही विशाल की शादी हुई थी। बुधवार को उसकी शादी की दूसरी सालगिरह थी। उसने आयोजन की पूरी तैयारी कर ली थी। कैंपस के अंदर ही वह बड़ा कार्यक्रम करने वाला था। दंपती के बीच किसी बात को लेकर विवाद होने की जानकारी सामने नहीं आई है।