Loading...

ऊर्जा मंत्री ने कहा: सभी अनुकंपा आश्रितों को लाभ दिलाएंगे | BHOPAL NEWS

भोपाल। आज दिनांक 26.05.2019 को अनुकम्पा आश्रितों ने भोपाल में माननीय ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह जी से मुलाकात की और अपनी वर्षों से लंबित मध्यप्रदेश विद्युत मंडल में अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान करने की मांग रखी। जिसमें आश्रितों द्वारा विशेष तौर पर 15.11.2000 के पहले के प्रकरण और दिनांक 15.11.2000 के बाद के सभी सामान्य और बीमारी के प्रकरणों पर अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान करने की मांग रखी। 

जिस पर मंत्रीजी ने कहा कि सरकार इस गंभीरता से विचार कर रही है, आने वाले जून माह में ही कुछ निर्णय किया जा सकता है। आश्रितों ने मंत्री जी से निवेदन किया है कि सभी को नियुक्ति मिल सके ऐसी सरल नीति सरकार द्वारा लायी जाए। पिछली सरकार के समय भेदभाव पूर्ण नीति लाकर तारीखों में मौतों के बटवारा कर जिसमें 15.11.2000 के पहले के लगभग मात्र 450 प्रकरणों को को छोड़ दिया गया था। और 15.11.2000 के बाद के सामान्य और बीमारी से मृत हुए प्रकरणों को छोड़ दिया गया था। 

अब ऐसी स्थिति ना बने सभी प्रकरणों में अनुकम्पा नियुक्तियां प्रदान की जानी चाहिए । जिस पर मंत्री जी ने आश्रितों को आश्वस्त किया कि प्रमुख सचिव से चर्चा कर सभी को लाभ मिल सके ऐसा निर्णय लिया जाएगा। मुलाकात करने वाले आश्रितों में निलेश त्रिपाठी , असगर खान , दुर्गेश प्रसाद और गौरीशंकर सोनी आदि उपस्थित रहे।