BHOPAL में कलाकारों/शिल्पकारों के लिए काॅलोनी बनायेंगे: दिग्विजय सिंह | MP NEWS

Advertisement

BHOPAL में कलाकारों/शिल्पकारों के लिए काॅलोनी बनायेंगे: दिग्विजय सिंह | MP NEWS

भोपाल। भोपाल लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने भोपाल के कला जगत के लोगों से कांग्रेस को जिताने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि भोपाल के कलाकार भोपाल की शान है और उनका सम्मान करना बेहद जरूरी है। भूतपूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह ने भोपाल में भारत भवन स्थापित किया था, जिसके उद्घाटन के समय पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी ने भोपाल को देश की कला राजधानी की संज्ञा दी थी। 

दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमारा वादा है कि राजधानी में रहकर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का नाम रोशन करने वाले कलाकारों, साहित्यकारों, अनुसूचित जनजाति वर्ग के शिल्पियों और रंगकर्मियों के लिये आवासीय काॅलोनी का निर्माण करायेंगे। देश की वर्तमान सरकार की तरह केवल भाषणों में नहीं, बल्कि हकीकत में धरातल में काम कर भोपाल को कला और संस्कृति की राजधानी बनायेंगे और हम आपके सहयोग से प्राथमिकता से इसे लागू करेंगे। 

पत्रयात्रा का विवरण

आज दूसरे दिन जनसंपर्क पदयात्रा कार्यक्रम में अपनी पदयात्रा कमला पार्क से शुरुआत की। श्री सिंह के साथ पदयात्रा में मध्य भोपाल मध्य विधायक आरिफ मसूद, दिग्विजय सिंह के अनुज विधायक लक्ष्मण सिंह सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता आदि जनसंपर्क में शामिल है। यह जनसंपर्क निरंतर शाम 7 बजे तक जारी रहेगा। उसके उपरांत रात्रि 8 बजे शब्बन चौराहे पर एक आम सभा को श्री सिंह संबोधित करेंगे। जनसंपर्क पदयात्रा प्रारंभ करने से पहले श्री दिग्विजय सिंह ने पीर गेट स्थित कर्फ्यू वाली माता के मंदिर पहुंचकर माता के दर्शन किये, प्रार्थना की तथा भोपाल वासियों की खुशहाली की कामना की। श्री सिंह ने जनसंपर्क और पदयात्रा के दौरान हनुमान मंदिर और स्वर्ण मंदिर में भी उन्होंने दर्शन किए, प्रार्थना की एवं लोक मंगल की कामना की।