AIRTEL PREPAID RECHARGE के साथ 4 लाख का जीवन बीमा फ्री | BUSINESS NEWS

Advertisement

AIRTEL PREPAID RECHARGE के साथ 4 लाख का जीवन बीमा फ्री | BUSINESS NEWS

नई दिल्ली। Airtel ने सब्सक्राइबर बेस बढ़ाने के लिए अपने पुराने दो प्लान्स को रिवाइज किया है। रिवाइज होने के बाद इनमें से एक प्लान में यूजर्स को लाइफ इंश्योरेंस ऑफर (LIFE INSURANCE OFFER) किया जा रहा है। एयरटेल ने अपने जिन दो प्लान को रिवाइज किया है वे 129 रुपये और 249 रुपये के हैं। 129 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की खासियत है अनलिमिटेड कॉलिंग, तो वहीं 249 रुपये वाले प्लान में सब्सक्राइबर को 4 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस दिया जा रहा है। इस लाइफ इंश्योरेंस को बरकरार रखने के लिए यूजर्स को प्लान समय-समय पर रिचार्ज कराना होगा। आइए डीटेल में जानते हैं कि एयरटेल के इन दोनों प्लान में सब्सक्राइबर्स को क्या कुछ दिया जा रहा है और लाइफ इंश्योरेंस ऑफर का कैसे लाभ उठाया जा सकता है।

AIRTEL PREPAID RECHARGE PLAN 129

एयरटेल का यह प्लान उन यूजर्स के लिए अधिक फायदेमंद है जिन्हें ज्यादा वॉइस कॉल करनी पड़ती है। 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में कुल 2जीबी इंटरनेट डेटा ऑफर किया जा रहा है। इसके साथ ही इस प्लान को सब्सक्राइब करने वाले यूजर्स अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 फ्री एसएमएस का भी लाभ उठा सकते हैं। 129 रुपये वाला यह प्लान सब्सक्राइबर्स को एयरटेल टीवी और विंक म्यूजिक का भी फ्री सब्सक्रिप्शन दे रहा है जहां 350 लाइव टीवी चैनलों के साथ 10,000 मूवी, शो और म्यूजिक का लित्फ उठाया जा सकता है। प्लान को रिवाइज करने से पहले यूजर्स को इस प्लान में 28 दिन के लिए 1जीबी डेटा के साथ 220 लोकल और एसटीडी कॉलिंग मिनट मिलते थे।

AIRTEL PREPAID RECHARGE PLAN 249

एयरटेल का यह प्लान रिवाइज होने के बाद यूजर्स को कई जबरदस्त बेनिफिट दे रहा है जिसमें 4 लाख का फ्री लाइफ इंश्योरेंस मुख्य है। ग्राहकों को यह लाइफ इंश्योरेंस HDFC Life और Bharti AXA की तरफ से दिया जा रहा है। 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ प्रतिदिन फ्री 100 एसएमएस ऑफर किया जा रहा है। जहां तक डेटा की बात है तो इसमें सब्सक्राइबर्स को रोज 2जीबी डेटा मिलेगा। प्लान में नया 4G फोन खरीदने पर 2,000 का कैशबैक, विंक म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन, एक साल के लिए नॉर्टन मोबाइल सिक्यॉरिटी जैसे अतिरिक्त लाभ भी मिलेंगे।

ऐसे पाएं लाइफ इंश्योरेंस

प्लान में लाइफ इंश्योरेंस लेने के लिए सब्सक्राइबर की उम्र 18 से 54 साल के बीच होनी चाहिए। इंश्योरेंस के लिए सब्सक्राइबर को पहले रजिस्टर करना होगा। रजिस्टर करने के लिए एक एसएमएस का रिप्लाई कर वेरिफिकेशन के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करना होगा। वेरिफिकेशन पूरा होने के बाद सब्सक्राइबर्स Airtel Thanks ऐप से नॉमिनी, अड्रेस समेत अन्य डीटेल्स को भर सकते हैं। इसके साथ ही सब्सक्राइबर्स चाहें तो एयरटेल के ऑफलाइन रिटेल स्टोर पर जाकर भी इंश्योरेंस के लिए रजिस्टर कर सकते हैं।